अपर सैंज गांव में पेयजल के लिए हाहाकार


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

एक महीने से विभागीय पेयजल योजना में पानी नहीं

ग्रामीण नाले का गंदे पानी पीने को मजबूर, बीमारी फैलने की आशंका

ग्रामीणों की जल शक्ति विभाग को दो-टूक चेतावनी,

दो दिन के भीतर पानी नहीं आया तो खाली बर्तनों से विभाग का करेंगे घेराव

तूफान मेल न्यूज , सैंज

हर घर नल हर घर जल का ढिंढोरा पीटने वाले जल शक्ति विभाग की असली तस्वीर सैंज में दिखने को मिल रही है, जहां सैंज बाजार के साथ लगते अपर सैंज गांव में एक दर्जन परिवार पेयजल की एक-एक बूंद के लिए तरस रहे है। ग्रामीण पिछले एक महीने से नाले का गंदा पानी पीने को मजबूर है। थके-हारे ग्रामीणों ने अब जल शक्ति विभाग के विरुद्ध मोर्चा खोलने की तैयारी कर ली है तथा विभाग के अधिकारियों को दो टूक चेतावनी दी है कि अगर दो दिन के भीतर पीने का पानी उपलब्ध नहीं करवाया तो बे जल शक्ति विभाग लारजी कार्यालय के बाहर खाली बर्तनों से विरोध प्रदर्शन करेंगे। बंजार भाजपा के वरिष्ठ नेता ओम प्रकाश ठाकुर ने बताया कि व्यवस्था परिवर्तन करने वाली सरकार के अधिकारी कुंभकरण निद्रा में हैं जबकि गांव की भोली भाली जनता पानी की एक-एक बूंद के लिए तरस रही है। उन्होंने बताया कि अपर सैंज गांव में पिछले एक महीने से पीने का पानी मोहताज नहीं है और लोग नाले का गंदा पानी पीने को मजबूर है।

भाजपा नेता ने बताया कि जल शक्ति विभाग को इस बारे में पिछले एक महीने से अवगत करवाया जा रहा है लेकिन विभाग के अधिकारी तो दूर कर्मचारी भी दर्शन नहीं दे रहे। भाजपा नेता ने बताया कि नाले का पानी पीकर ग्रामीण बीमार पड़ रहे हैं लेकिन विभाग को कोई सुध नहीं है। स्थानीय ग्रामीणों में हरदेव सिंह, युगल नेगी, कृष्ण राणा,सुरजीत सिंह, कुलदीप शर्मा,प्रेम यांवा, योगराज, संजीव कुमार, वेद प्रकाश आदि ग्रामीणों ने बताया कि बड़े दुख की बात है कि पानी के स्रोत में भारी मात्रा में पानी जमा है लेकिन जल शक्ति विभाग के नल सूखे पड़े हैं जबकि स्थानीय लोग पिछले एक माह से नाले का गंदा पानी पी रहे हैं और विभाग व सरकार कुंभकर्ण की निद्रा में है।

उन्होंने बताया कि अगर दो दिन के भीतर पानी उपलब्ध नहीं करवाया तो वे विभाग के विरुद्ध हल्ला बोलेंगे तो फिर खाली बर्तनों से ऑफिस के बाहर प्रदर्शन करेंगे। बहरहाल गर्मी के मौसम में अपर सैंज के लोग पानी की एक-एक बूंद के लिए तरस रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!