कृषि विभाग ने वेबसाइट से योजना के तहत आवेदन करने का पोर्टल हटाया


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

योजना के बंद होने से कांग्रेस का बागवान विरोधी चेहरा आया सामने: – लोकेन्द्र कुमार

तुफान मेल न्यूज,आनी

एंटी हेलनेट पर उपदान योजना बंद होने से भाजपा बिफर गई है। आनी वि.स क्षेत्र से भाजपा विधायक लोकेन्द्र कुमार ने कहा कि बागवानों व किसानों के हितों के मद्देनजर पूर्व सरकार के वक्त शुरू की गई इस योजना को बंद करना दुर्भाग्यपूर्ण है।

लोकेन्द्र कुमार ने कहा कि कृषि विभाग ने एंटी हेलनेट पर उपदान के लिए आवेदन करने वाले पोर्टल को वेब साइट से हटा दिया है। पोर्टल के हटने से साफ है कि सरकार ने एंटी हेलनेट के तहत उपदान देना बंद कर दिया है।

उन्होंने कहा कि इस योजना के बंद होने से कांग्रेस सरकार का किसान व बागवान विरोधी चेहरा सामने आया है। उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत प्रदेश के बागवानों को एंटी हेलनेट पर 80 फीसदी उपदान मिलता था।


इस बर्ष आनी विधानसभा क्षेत्र में 70 प्रतिशत बागवानों ने अपने बगीचों में एंटी हेलनेट डाले हैं . ताकि ओलावृष्टि से सेब की फसल को बचाया जा सके ।
विधायक ने कहा की हर साल सेब फ़सल पर ओलावृष्टि से करोडों की फसल बर्बाद होती है। बागवानों को नुकसान से बचाने के मकसद से पूर्व में जयराम सरकार ने साल 2021-22 के बजट में एंटी हेलनेट योजना के लिए 10 करोड़ का प्रावधान किया था। योजना के तहत बागवानों को 5 हजार वर्ग मीटर के बागीचों में एंटी हेलनेट पर 80 फीसदी उपदान मिलता था।
उन्होंने कहा कि सिर्फ 20 प्रतिशत रकम खर्च कर बागवान एंटी हेलनेट लगा कर अपनी नगदी फसल सेब को ओलावृष्टि से बचाते थे। मगर अब सरकार ने योजना को बंद कर दिया है जोकि बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!