देखें वीडियो,,,,लाहुल स्पिति और रॉयल इन्फील्ड के संयुक्त तत्वाधान से आईस हॉकी कप 2024 और आईस स्पीड स्केटस का  समापन 


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

समापन समारोह में आईस हॉकी एसोसियेशन आफ हिप्र के अध्यक्ष अभय डोगरा ने बतौर मुख्यातिथि की शिरकत

आईस हॉकी स्पिति कप 2024 में ब्यॉज श्रेणी में सेंटर जोन विजेता रही ,पिन जोन उप विजेता , गर्ल्ज श्रेणी में तोद जोन विजेता

विधायक रवि ठाकुर ने स्पिति कप के सफल आयोजन के लिए रॉयल इन्फील्ड और आइस हॉकी एसोसियेशन लाहुल स्पिति के सभी पदाधिकारियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी

तूफान मेल न्यूज, स्पिति ।

देखें वीडियो,,,,,,,,,,,,,,

आइस हॉकी एसोसियेशन लाहुल स्पिति और रॉयल इन्फील्ड के संयुक्त तत्वाधान से आईस हॉकी कप 2024 और आईस स्पीड स्केटस का  समापन समारोह  बुधवार को आइस हॉकी रिंक काजा में किया गया।समापन समारोह में आईस हॉकी एसोसियेशन आफ हिप्र के अध्यक्ष अभय डोगरा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस अवसर पर मुख्यातिथि को आईस हॉकी एसोसियेशन आफ लाहुल स्पिति और रॉयल इन्फील्ड की ओर से भी सम्मानित किया गया।  कार्यक्रम में पांचों गोम्पाओं के प्रमुख लामाओं को सम्मानित किया गया। इनमें कीह, काजा, कुंगरी, ढंखर और ताबो से लामा मोजूद रर्हे

आईस हॉकी स्पिति कप 2024 में ब्यॉज श्रेणी में सेंटर जोन विजेता रही । वहीं पिन जोन उप विजेता रही । इसके साथ गर्ल्ज श्रेणी में तोद जोन विजेता रही । इसके साथ ही   रनर अप शम जोन रही।  इसके अलावा स्पीड स्केटस की विभिन्न श्रेणीयों में विजेता और उप विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। स्पीड स्केटस की ओपन ब्यॉज में थिन्न्ले नोरबू विजेता और उप विजेता तेंजिन दोरजे रहे। इसके अलावा गर्ल्ज श्रेणी में तेंजिन देकांग विजेता और अंगरूप चोमो उप विजेता रहे। मुख्यतिथि ने सभी खिलाड़ियों को मैडल और सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया।

मुख्यातिथि अभय डोगरा ने कहा कि रायल इन्फील्ड और आईस हॉकी एसोसियेशन आफ लाहुल स्पिति ने एक नई शुरूआत की है। स्पीति कप अब हर साल इसी तरह यहां पर आयोजित होगा ताकि स्पिति के अपने खिलाड़ियों को बेहतर मंच मिल सके और अच्छे खिलाड़ी निकल कर आ सके। आईस हॉकी काफी मुश्किल और मंहगा खेल है। लेकिन प्रशासन और स्पोर्संस्ड के माध्यम से बच्चों आईस हॉकी के उपकरण यहां पर मिल पा रहे है। कोई भी प्रतियोतिगता हो स्पिति की टीम बिना मैडल के अब लौट कर नहीं आती है। यह हमारी स्पिति के लिए गर्व की बात है । स्पिति कप में जो टीम जीत गई है उन्हें अपना प्रदर्शन इसी तरह भविष्य में भी रहना होगा। वहीं जो टीम हारी है उसे कड़ी मेहनत करते हुए अपनी खामियों को दूर करना होगा।

एडीसी राहुल जैन ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि स्पिति कप का आयोजन पहली बार हो रहा है। रॉयल इन्फील्ड ने 23 लाख रूपए से अधिक की लागत के आईस हॉकी के उपकरण स्पिति के बच्चों के लिए दिए है। स्पिति में छह क्लब बनाए गए है जहां पर एक महीने से अधिक बच्चों को बेसिक आइस हॉकी का प्रशिक्षण दिया गया। इसके बाद इन्हीं से टीमें बनाई गई जोकि स्पिति कप में हिस्सा ले रही है। लोसर, हल, काजा, शिचलिंग, लालूंग और सगनम क्लब की टीमें शामिल है।

विधायक रवि ठाकुर ने कहा कि स्पिति कप के सफल आयोजन के लिए रॉयल इन्फील्ड और आइस हॉकी एसोसियेशन लाहुल स्पिति के सभी पदाधिकारियों को हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं। प्रदेश सरकार शीतकालीन खेलों के लिए हर संभव सहायता कर रही है। इसी कड़ी में पहली बार स्पिति में इस तरह का अपना आईस हॉकी कप का आयोजन हो सका है। प्रदेश सरकार  स्पिति में आइस हॉकी का आधारभूत ढांचा विकसित करने की दिशा में तीव्र गति से कार्य कर रही है।

समापन समारोह में बेस्ट ब्यॉज प्लेयर फुचोंक बांगचुक  और बेस्ट गर्ल्ज प्लेयर  तेंजिन दिग्योंग को भी सम्मानित किया। मुख्य कोच अमित बेलबाल सहित सभी कोच को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।  पदमा नाडोल, पन्मा छोमो,  तेंजिन छोडोन, छेरिंग दोरजे, छेरिंग यांगचुक, तेंजिन, तेंजिन डोल्मा , तेंजिन तोमदन, प्रशांत ठाकुर और जॉमकित को आईस हॉकी उपकरण दिए गए । ये उपकरण हिमालय एक्सपीरियसं की ओर से मंयक भोजने, किंजल पटेल, और सुधीर अहूजा ने दिए है।

इस अवसर पर एसडीएम हर्ष अमरेंद्र नेगी, तहसीलदार भूमिका जैन, बीडीओ दिक्षित राणा, एसडीओ विद्युत विभाग पीयूष, सहित सभी विभागाध्यक्ष मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!