देखें वीडियो,,,,,,,,अटल टनल रोहतांग को निहारने पहुंचे ,25 लाख से अधिक पर्यटक


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

प्रतिदिन 9000 से ज्यादा पर्यटक पहुंच रहे हैं अटल टनल के पार,क्रिसमस को ही दो लाख पर्यटक पहुंचे अटल टनल

नीना गौतम, लाहौल-स्पीति ।

देखें वीडियो,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,

जनजातीय जिला लाहौल-स्पीति की लाहौल की वादियों में इन दोनों अच्छा खासा पर्यटक पहुंच रहा है यहां इस बार वर्ष भर में अटल टनल रोहतांग को निहारने 25 लाख पर्यटक पहुंचे हैं। सिर्फ 24 व 25 दिसंबर को ही क्रिसमस मनाने दो लाख पर्यटक अटल टनल पहुंचे हैं। पुलिस विभाग के आंकड़ों के अनुसार वर्ष 2023 में अब तक 12 लाख 12 हजार 280 वाहन अटल टनल के माध्यम से लाहौल में प्रवेश हुए। इन वाहनों में 23 लाख 17 हज़ार 426 पर्यटक लाहौल की वादियों में प्रवेश हुए जिन्होंने घाटी की वादियों को निहारा।


–सिस्सू बना आकर्षण का केंद्र,,,,
लाहौल स्पीति ज़िला का सिस्सू पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बन गया है। देश और दुनिया से पर्यटन नगरी मनाली घूमने आने वाले पर्यटक अटल टनल के रास्ते सिस्सू जाने को तरजीह दे रहे है। यहां वॉटरफॉल और कृत्रिम झील सैलानियों के लिए विशेष आकर्षण का केंद्र बनी हुई है इसके साथ ही चंद्रा नदी पर ज़िप लाइन भी पर्यटकों को आकर्षित कर रही है।
बॉक्स–इन दिनों 9000 से अधिक पर्यटक पहुंच रहे हैं लाहौल


एसपी लाहौल स्पीति मयंक चौधरी ने बताया कि इन दिनों काफी अच्छा खासा पर्यटक लाहौल घाटी पहुंच रहा है उन्होंने बताया कि हर दिन 3 से 4 हज़ार वाहन अटल टनल के माध्यम से लाहौल घाटी में प्रवेश कर रहे हैं जिसमें हर दिन 9000 से अधिक पर्यटक यहां पहुंच रहे हैं।
क्रिसमस और नए साल की तैयारी पूरी
एसपी मयंक चौधरी ने बताया कि इस बार क्रिसमस और नए साल को लेकर पुलिस ने पूरी तैयारी कर ली है यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से चलने के लिए अटल टनल से लेकर सिस्सू, कोकसर सहित अन्य स्थानों को तीन सेक्टर में बांटा गया है जिसमें घाटी में तैनात पुलिस जवान के साथ-साथ अतिरिक्त जवानों की तैनाती भी की गई है।

क्रिसमस को मनाने दो लाख पर्यटक पहुंचे,,,,,

क्रिसमस को मनाने सिर्फ 24 व 25 दिसंबर को 20 हजार आठ सौ पेंसठ वाहन पहुंचे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!