दशहरा उत्सव में ढालपुर मैदान में होगा ग्रामीण खेलकूद उत्सव,देखें वीडियो,,,,,,


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

हर विधानसभा में होगा बॉलीवाल और कबड्डी का ट्रायल
राज्य स्तरीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता भी होगी आयोजित

तूफान मेल न्यूज,कुल्लू

देखें वीडियो,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,

जिला कुल्लू के मुख्यालय ढालपुर के मैदान में अंतरराष्ट्रीय दशहरा उत्सव जहां धूमधाम के साथ मनाया जाएगा। तो वही इस दशहरा उत्सव में ग्रामीण खेलकूद उत्सव का भी आयोजन किया जाएगा। वहीं अंतरराष्ट्रीय दशहरा उत्सव के ग्रामीण खेलकूद उत्सव में उत्तर भारतीय इलाकों से भी 6 वॉलीबॉल की टीम में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेगी। तो वही प्रदेश स्तरीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता भी दशहरा उत्सव में करवाई जाएगी। इसके अलावा कबड्डी और वॉलीबॉल के मैच भी ढालपुर मैदान में करवाए जाएंगे। इसके लिए अब 3 अक्टूबर से ट्रायल की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। ढालपुर में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए जिला परिषद कुल्लू के अध्यक्ष पंकज परमार ने बताया कि दशहरा उत्सव समिति के द्वारा ग्रामीण खेलों के आयोजन के लिए जिला परिषद और खेल विभाग को इसकी जिम्मेदारी दी गई है। ऐसे में जिला परिषद और खेल विभाग मिलकर इस खेलकूद उत्सव को सफल बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं।
जिला कुल्लू के चारों विधानसभा क्षेत्र में वॉलीबॉल व कबड्डी के लिए लिए जाएंगे ट्रायल
जिला परिषद कुल्लू के अध्यक्ष पंकज परमार ने बताया कि जिला कुल्लू के चारों विधानसभा क्षेत्र में वॉलीबॉल व कबड्डी के लिए ट्रायल लिए जाएंगे और हर विधानसभा से दोनों ही खेलों के लिए चार-चार टीमों का चयन किया जाएगा। इसके अलावा बैडमिंटन की प्रतियोगिता भी आयोजित की जाएगी। वहीं जिला कुल्लू के हर स्कूल व शिक्षण संस्थानों को भी सारे सूचित किया गया है। ताकि वे भी छात्राओं की टीम को इन प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए भेज सके। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं के लिए ढालपुर मैदान में रस्सा कशी का भी आयोजन किया जाएगा। जिला परिषद कुल्लू के अध्यक्ष पंकज परमार ने बताया कि अब जल्द ही जिला कुल्लू की हर पंचायत में खेल मैदान की भी व्यवस्था की जाएगी और पंचायत के द्वारा यह स्थान चयनित किया जाएगा। वहीं इस खेल मैदान में वॉलीबॉल, कबड्डी, बैडमिंटन खेलने की सुविधा खिलाड़ियों को उपलब्ध करवाई जाएगी।
कोच उपलब्ध करवाए जाएंगे:कविता ठाकुर
वहीं जिला खेल अधिकारी कविता ठाकुर ने बताया कि दशहरा उत्सव में ग्रामीण खेल उत्सव के लिए विभाग की ओर से कोच उपलब्ध करवाए जाएंगे और ट्रायल के लिए भी विभाग के आधिकारिक मौजूद रहेंगे। विभाग की ओर से सभी विजेता टीमों को पुरस्कार देकर भी सम्मानित किया जाएगा। आगामी समय में भी खिलाड़ियों को बेहतर सुविधा मिल सके इसके लिए भी विभाग के द्वारा कार्य किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!