निजी बसों का एसआरटी और टोकन टैक्स हो माफ बोले आदित्य विक्रम सिंह


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

तूफान मेल न्यूज़,कुल्लू

देखें वीडियो,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,

जुलाई महीने में आई भारी बाढ़ के कारण निजी बस ऑपरेटरों की हाली माली हो गई है। जिससे ऑपरेटरों को टैक्स देना बड़ी मुसीबत बन गई है। अभी तक जिला कुल्लू में सड़कें बहाल नहीं जो पाई है। वहीं आधा रूटों तक बसें चल रही है। इसके अलावा बसों को सवारियां नहीं मिल पा रही। ऐसे में टोकन टैक्स को चुकाना मुश्किल हो गया है। यह मुद्दा भाजपा नेता आदित्य विक्रम सिंह ने उठाया है। उन्होंने बाकायदा प्रेसवार्ता करते हुए कहा कि निजी बस ऑपरेटरों को आपदा में सड़कें बन्द होने से भाई नुकसान हो गया है। अभी सड़कें बहाल नहीं होने से बसों का संचालन सछि ढंग से नहीं हो रहा है। आपदा से निजी बस ऑपरेटरों को भारी आर्थिक नुकसान हो गया है। सरकार से मांग है कि क्वॉर्टली एसआरटी और टोकन टेक्स को माफ किया जाए। जिससे निजी बस ऑपरेटरों को राहत मिलेगी। वहीं सरकार से बन्द किए गए क्रशरों को बहाल करने की भी सिफारिश की है। उन्होंने कहा कि क्रशर बन्द होने से जिला कुल्लू में कई निर्माण कार्य बंद हो गए है। जो क्रशर नदी से दूर हैं, उनको बहाल किया जा सकता है।इससे रूके पड़े निर्माण कार्य गति पकड़ेंगे।
उन्होंने कहा प्रदेश सरकार द्वारा क्रेशर बंद करके हर वर्ग को प्रभावित किया है। प्राकृतिक आपदा में जहां सड़क मार्ग क्षति ग्रस्त हुए हैं वहीं निजी संपत्तियों को भी भारी नुकसान पहुंचा है। ऐसे में निर्माण सामग्री पर रोक लगाना न्यायसंगत नहीं है। लोगों के निर्माण कार्य बुरी तरह से प्रभावित हो रहे हैं। सरकार ऐसे स्थान चिन्हित करे जिनसे प्रकृति को कोई नुकसान हो रहा है ऐसे क्रेशर को बंद करें। उन्होंने कहा सरकार अपने 1500 रुपए हर महिला को देने के मामले में प्रदेश की महिलाओं से माफी मांगे। प्रदेश की जनता प्रदेश की आर्थिक स्थिति से भली प्रकार से अवगत है। उन्होंने कहा केंद्र सरकार प्रदेश को हर प्रकार का आर्थिक सहयोग दे रही है, केंद्र सरकार प्रदेश में आई आपदा को लेकर पूरी तरह से संवेदनशील है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!