कुल्लू के पीज से कायसधार ब्राइडल पाथ पर दौड़ेंगे इलेक्ट्रिक ई-कार्ट,वन विभाग ने किया सफल ट्रायल,देखें वीडियो,,,,,,,,,,,


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

तूफान मेल न्यूज,कुल्लू।

देखें वीडियो,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,

देवभूमि कुल्लू के जंगलों में अब ब्राइडल पाथ पर इलेक्ट्रिक ई-कार्ट दौड़ेंगे और पर्यटकों को रोमांचिक सफर करवाएंगे। आज वन विभाग ने पीज से कायसधार ब्राइडल पाथ पर वन विभाग की टीम के साथ सफल ट्रायल लिया। यह ट्रायल करीब 7 किलोमीटर का रहा। लिहाजा शीघ्र ही प्राकृतिक सौंदर्य से लबालब पीज -कायसधार ब्राइडल पाथ पर यह सेवा शुरू होने जा रही है। इस सेवा के शुरू होने से जहां स्थानीय युवाओं को रोजगार मिलेगा वहीं पर्यटकों के लिए यह सेवा मिसाल बन जाएगी। गौर रहे कि यह रूट अंग्रेजों के द्वारा बनाए गए थे लेकिन अब प्रदेश में इस तरह की सेवा शुरू होने से पर्यटक जंगलों में विराजमान प्राकृतिक सौंदर्य का लुत्फ उठा पाएंगे और अनछुए पर्यटन स्थल भी विकसित होंगें। जिला कुल्लू में यह पहला ट्रायल हुआ है। बताया जा रहा है कि जिला में पीज-कायसधार के अलावा बागा सराहन-बश्लेउ जोत होते हुए बठाहड़ के लिए भी इस तरह की योजना है।

इस योजना के साथ यहां के पहाड़ी पर्यटन को पंख लगने की उम्मीद है। सनद रहे कि कुल्लू जिला सहित हिमाचल प्रदेश के वन क्षेत्र में कई ऐसे अनछुए सुंदर पर्यटन स्थल हैं जहां पहुंच कर पर्यटक शांत माहौल में प्रकृति का भरपूर आनंद ले सकते हैं। उधर वन विभाग सफल ट्रायल को लेकर वेहद खुश नजर आए। डीएफओ एंजल चौहान ने कहा कि प्रदेश के पर्यटन कारोबार को बढ़ाने के लिए प्रदेश सरकार कृत संकल्प है और नई-नई योजनाओं को अख्तियार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि शीघ्र यह सेवा जनता को समर्पित की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!