सूक्खु के मंत्रियों की कैबिनेट बैठक आज , कई विभागों में भर्तियों को मिल सकती है झरी झंडी


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

तूफान मेल न्यूज,शिमला।

मानसून सत्र से पहले 14 सितंबर यानी आज सुक्खू सरकार की कैबिनेट बैठक होने जा रही है। विधानसभा के मानसून सत्र से पहले होने जा रही कैबिनेट बैठक में कई विभागों में भर्तियों को हरी झंडी मिलने की उम्मीद है। विधानसभा सत्र 18 सितंबर से शुरू होने जा रहा है. विधानसभा में लाए जाने वाली संशोधन विधेयकों के साथ ही इस सत्र को लेकर व्यापक चर्चा इस बैठक में होगी।

इस बैठक में सरकार नई भर्ती एजेंसी के गठन को लेकर भी फैसला कर सकती है। बता दें कि प्रदेश में कर्मचारी चयन आयोग को भंग हुए छह माह से अधिक का समय हो चुका है। प्रदेश के विभिन्न विभागों में भर्तियां इस कारण नहीं हो पाई हैं। विपक्ष लगातार भर्तियों में देरी को लेकर सरकार को घेर रहा है और विधानसभा सत्र के दौरान भी विपक्ष सरकार को घेर सकता है।

ऐसे में कैबिनेट नए भर्ती एजेंसी को लेकर कोई फैसला ले सकती है। कैबिनेट बैठक में स्वास्थ्य, शिक्षा, वन सहित दूसरे विभागों में भर्तियों के मामले मंजूरी के लिए लाए जा सकते हैं। प्रदेश में सरकार को बने हुए नौ माह हो चुके हैं,अभी तक केवल शिक्षा विभाग में ही भर्तियों को मंजूरी दी गई है। वहीं अधिकतर महकमों में पदों को भरने की मंजूरी नहीं मिली है।

जबकि इनमें भी स्टाफ की कमी है, ऐसे में सरकार इस बैठक में नई भर्तियों को लेकर मंजूरी दे सकती है। कैबिनेट में खंड शिक्षा स्रोत समन्वयक (बीआरसीसी) की नियुक्ति के लिए नई पॉलिसी आ सकती है। इसके तहत 10 वर्ष का नियमित शिक्षण अनुभव रखने वाले शिक्षकों को इस पद पर नियुक्ति दी जा सकती है।

नियुक्ति की यह अवधि 3 वर्ष के लिए किए जाने की संभावना है। इसके लिए शिक्षा विभाग ने इसके लिए प्रस्ताव तैयार कर लिया है, जिस पर कैबिनेट की मुहर लगाने की पूरी संभावना है। इसके अलावा सरकार प्रभावितों को राहत देने के लिए कुछ और कदम उठा सकती है। यही नहीं सरकार इस बैठक में भविष्य में बरसात के दौरान होने वाले नुकसान को कम करने के लिए किसी योजना पर विचार विमर्श कर सकती है। इसके अलावा विभिन्न विभागों से आए प्रस्तावों एवं मुख्यमंत्री की तरफ से बजट में की गई घोषणाओं पर भी मुहर लग सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!