चारों सासंदो पर सीएम सुक्खू ने फैंके अग्निबाण, कहा जनता ने चुनकर भेजें हैं लेकिन नहीं उठाई आबाज


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

तूफान मेल न्यूज, नाहन।
प्रदेश आपदा से बुरी तरह जूझ रहा है 10 हजार करोड़ से भी ज्यादा का नुकसान हो चुका है। प्रदेश की कांग्रेस सरकार हर आपदा ग्रस्त क्षेत्र का खुद जाकर आकलन कर रही है। मगर हैरानी इस बात की है कि प्रदेश के चार सांसदों को भी प्रदेश की जनता ने ही चुनकर दिल्ली भेजा था। लेकिन यह सांसद आपदा को लेकर न तो गृह मंत्री से मिले और न ही प्रधान मंत्री से। न ही संसद में पआवाज उठाई। यह अग्नि अस्त्र आज सिरमौर प्रवास के दौरान सिरमौरी ताल में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने फेंके।

लोगों के दर्द को सुनकर भावुक हुए मुख्यमंत्री ने हर समस्या का समाधान करने का वायदा भी किया। उन्होंने जहां अब विधायक निधि को अब सुरक्षा के पैरामीटर्स के लिए इस्तेमाल करने के लिए कहा है तो वहीं उन्होंने अब वैज्ञानिक रिपोर्ट के अनुसार जो सुरक्षा प्रबंध आने वाले समय के लिए किए जाने हैं उसका भरोसा भी दिलाया।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि जिनका घर बार सब कुछ उजड़ चुका है उन्हें फॉरेस्ट लैंड छोड़कर जहां पर जमीन उपलब्ध होगी उन्हें स्थापित किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने सिरमौर के एकमात्र मंत्री हर्षवर्धन चौहान को अपने क्षेत्र के प्रति चिंता को लेकर भी जनता को अवगत कराया। उन्होंने कहा कि हर्षवर्धन चौहान ने मुझे बार-बार कहा और मैं खुद यहां के हालात देखने के लिए आज पहुंचा हूं।

मुख्यमंत्री ने कहा मैंने अपनी उम्र के 55-56 साल में ऐसी आपदा पहली बार देखी है। मगर उन्होंने यह बात भी कही कि यह भगवान का शुक्र है कि लोगों की जान बच गई। उन्होंने एक बार फिर कहा कि जहां आजकल विपक्ष में बैठी भाजपा आपदा का अभी राजनीतिक कारण कर रही है ऐसे में उन्होंने विदेशी दरबार करते हुए कहा कि आपको भी प्रदेश की जनता ने चुनकर दिल्ली भेजा है।

उन्होंने कहा कि संसद सत्र चला हुआ है तो ऐसे में उन्होंने प्रदेश में आपदा में राहत के लिए सवाल क्यों नहीं उठाया। वहीं उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री रहे शांता कुमार की तारीफ करते हुए कहा कि वे कांग्रेस के नहीं है बावजूद उन्होंने आपदा में सरकार की कोशिशें की जमकर प्रशंसा भी की है। उन्होंने कहा कि विपक्ष को आज क्षमता कुमार जी की बात को याद रखना चाहिए।

इससे पूर्व बता दें कि मुख्यमंत्री के सिरमौर पहुंचने के दौरान उन्होंने अपने स्वागत की औपचारिकताओं से भी साफ इनकार किया। उन्होंने कहा यह वक्त स्वागत का नहीं मुश्किलों के समाधान का है। उन्होंने कहा हम सबको मिलजुल कर तमाम समस्याओं का समाधान निकालना है।

भाजपा कांग्रेस के द्वंद्व को छोड़कर हमें मिलजुल कर जनता के दर्द को बांटना है। मुख्यमंत्री ने इस आपदा प्रभावित क्षेत्र के हर व्यक्ति से रूबरू होते हुए उन्हें हर संभव सहायता देने का भी आश्वासन दिया है। इस दौरान मुख्यमंत्री के साथ मंत्री हर्षवर्धन चौहान, विधायक अजय सोलंकी, पांवटा साहिब के पूर्व विधायक करनेश जंग शाहिद, डीसी, एसपी दोनों वर्तमान प्रशासनिक अमला मौजूद रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!