एशिया बाक्सिंग फेडरेशन (एबीएफ) कॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप का खिताब जीतने वाले आशीष भंडौर का बजौरा जोरदार स्वागत


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

विदेशी धरती पर भारत का परचम लहराने वाले हाट के युवा चैंपियन को बिठाया पलकों पर

भुंतर, 9 अगस्त। एशिया बाक्सिंग फेडरेशन (एबीएफ) कॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप का खिताब
जीतने वाले आशीष भंडौर का हाट पंचायत व आसपास जनता सहित तेली समाज द्वारा बजौरा में जोरदार स्वागत किया गया। गत 27 जुलाई को बैंकॉक में यह चैंपियनशिप आयोजित हुइ थी जिसमें जिला कुल्लू के हाट पंचायत से संबंध रखने वाले आशीष भंडौर ने छोटी उम्र में ही एशिया बाक्सिंग फेडरेशन (एबीएफ) कॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप का खिताब हासिल कर देश व प्रदेश सहित कुल्लू तथा हाट पंचायत का नाम रोशन किया ।

इस उपलब्धि के उपरांत आशीष दिल्ली पहुंचे कुछ दिन वहां अपने चाहबानों के पास रुके रहे । जैसे ही वह अपने जिला कुल्लू पहुंचे तो बजौरा रेस्ट हाऊस में उनके आगमन पर एक सम्मानित समारोह का आयोजन रखा गया। स्थानीय जनता उनके परिजनों व रिश्तेदारों के साथ तेली समाज ने टोपी, मफलर व फूलमाला पहनाकर जबरदस्त स्वगत किया। आशीष भंडौर की इस उपलब्धि से उनके परिजनों व रिश्तेदारों व स्थानीय जनता की आंखों में खुशी साफ झलक दिख रही थी। ग्राम पंचायत बजौरा के प्रधान रमेश कुमार, कलैहली पंचायत की प्रधान फूला देवी , ज्ञान चंद प्रधान तैली समाज, चौबे राम राज्य अध्यक्ष, वरिष्ठ नागरिक डागु राम, रेसलर झावे राम आदि ने इस उपलब्धि के लिए अशीष भंडार को बधाई दी । इन्होंने कहा कि कुल्लू के इस गबरू ने बैंकॉक के बॉक्सिंग रिंग में अपना दमखम दिखाकर देश और प्रदेश सहित अपने जिला व गांव का नाम ऊंचा किया यह हम सबके लिए गौरव की बात है। बता दें अशीष भांडोर ने थाईलैंड के बॉक्सर के साथ 10वें राउंड के खूब पसीना बहाते हुऐ उसे भी पटकनी दे डाली। इस चैंपियनशिप में चाइना, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, थाईलैंड, जर्मनी, सिंगापुर, स्पेस, मलेशिया सहित 12 से अधिक देशों के बॉक्सरों ने हिस्सा लिया था। यह प्रतियोगिता हाल ही में बीते 27 जुलाई को बैंकॉक के भाईलैंड में आयोजित की गई । आशीष ने 90 किलोग्राम भार में प्रतियोगिता में भाग लिया। आशीष आशीष भंडोर ने अपनी इस जीत का श्रेय कोच धर्मेंद्र और विवेक भट्ट को दिया है। आशीष भंडोर ने प्रेस को जानकारी देते हुऐ बताया कि उनका सपना वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप खेलना है और अपने देश के लिए मैडल जीतना चाहते है। उन्होंने चार महीने के बाद जो यह खिताब जीता है, उसे बरकरार रखने के लिए फिर से फाइट होगी 10 से 15 फाइट में बरकरार रहने के बाद वह वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में कॉलिफाई होंगे । इन्होंने कहा कि जीत का सबसे बड़ा योगदान सीएसएम प्रमोशन व एलआर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस को जाता है । क्योंकि इन्होंने ही मुझे इस चैंपियनशिप में भाग लेने का मौका दिया । वहीं आशीष ने युवाओं को नशे से दूर रहकर खेल प्रतियोगिता में रुचि रखने की सलाह दी ।

बता दें आशीष भंडोर एक साधारण परिवार से संबंध रखते है । इनकी माता का नाम पिंगला देवी और पिता सेस राम है। पिता ग्राम पंचायत में सचिव के पद पर कार्यरत हैं, जबकि माता पिंगला देवी गृहिणी हैं। उनकी दसवीं तक की पढ़ाई राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बिलासपुर में हुई है । 12वीं की पढ़ाई राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सुंदरनगर से की है। वर्तमान में आशीष एलजार ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट सोलन में बीए कर रहे हैं। सम्मानित समारोह के इस मौके पर ग्राम पंचायत बजौरा के प्रधान रमेश कुमार, कलैहली पंचायत की प्रधान फूला देवी , तेली समाज के प्रधान ज्ञान चंद , चौबे राम राज्य अध्यक्ष, चेतन चौधरी राज्य उपाध्यक्ष ,मुन्शी लाल पूर्व प्रधान, बुधराम महासचिव, बुद्धि सिंह मुख्य सलाहकार, बेलीराम वरिष्ठ उपाध्यक्ष चेत राम स्नेही,सलाहकार, जगदीश कुमार उपाध्याय,सतीष कुमार, बुधराम, निम्मे राम, कन्हिया लाल, कृष्ण लाल,जगदीश कुमार,रमेश कुमार, राकेश कुमार,सोनू डोलिया, वरिष्ठ नागरिक डागु राम व रेसलर झावे राम आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!