हिमाचल में आंधी-तूफान का अलर्ट जारी,गुजरेगा बिपरजॉय होगी तेज बारिश व होगा तूफान


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love


तूफान मेल न्यूज शिमला। गुजरात के बाद अब बिपरजॉय तूफान हिमाचल से भी टकराएगा। हालांकि हिमाचल में इसका असर कम है लेकिन कई स्थानों पर भारी बारिश के साथ तूफान व आंधी का अलर्ट जारी कर दिया गया है। इसलिए आज और कल संभल कर रहने की आवश्यकता है।
लिहाजा प्रदेश में 22 जून तक मौसम के खराब बने रहने का अनुमान है।
प्रदेश के कई जिलों में कुछ स्थानों पर तीस से चालीस किलोमीटर की रफ्तार से आंधी के चलने का पूर्वानुमान है।
इस दौरान प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में वर्षा की संभावना जताई गई है। ऐसे में आने वाले दिनों में तापमान में हल्की गिरावट आने का अनुमान है।

प्रदेश में धूप और बादलों के बीच अधिकतम तापमान में एक से पांच डिग्री तक की वृद्धि दर्ज की गई है। अधिकतम तापमान में सबसे अधिक वृद्धि मनाली में पांच, कुकुमेसरीे में 4.7 डिग्री की वृद्धि दर्ज की गई है। न्यूनतम तापमान में एक से दो डिग्री का अंतर आया है। आने वाले दिनों में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से वर्षा की संभावना जताई गई है।

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक डॉ. सुरेंद्र पाल ने बताया कि हिमाचल में बिपरजॉय तूफान का असर कल व परसों नजर आएगा। इससे 30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं और तेज बारिश हो सकती है।

हवाएं चलने से पेड़ व बिजली के खंभे आदि गिरने का खतरा बना हुआ है। इस चक्रवाती तूफान के कारण आज की तुलना में कल व परसों ज्यादा बारिश का अनुमान है। जबकि प्रदेश में मौसम 22 जून तक खराब रहने का अनुमान है।
हिमाचल प्रदेश के किन्नौर व लाहुल स्पीति में इसका असर नजर नहीं आएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!