किन राशियों में बुद्धि के देवता बुध कर रहे हैं गोचर और किन राशियो को करेंगें प्रभावित, किन राशियों को होगा लाभ,देखिए तूफान मेल न्यूज के साथ


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

तूफान मेल न्यूज डेस्क।
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मानव जीवन पर ग्रह नक्षत्रों का प्रभाव पड़ता है। ग्रह नक्षत्रों का राशि परिवर्तन करना, उनका अस्त या उदय होना सभी मनुष्यों पर सकरात्मक या नकारात्मक प्रभाव डालते हैं। 7 जून को बुध ग्रह वृषभ राशि में गोचर करेंगे और 19 जून, 2023 की सुबह 7 बजकर 16 मिनट पर वृषभ राशि में अस्त होने जा रहे हैं। । बुध की अस्त अवस्था से मानव जीवन पर दोनों प्रकार का प्रभाव देखने को मिलेगा। वृषभ राशि में बुध के अस्त होने के फलस्वरूप जातक के अंदर आत्मविश्वास की कमी आ सकती है और जातकों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि, इस दौरान धार्मिक और अध्यात्मिक कार्यों में रुचि लेने से आपको मदद मिलेगी। मगर कुछ ऐसी राशियां भी हैं जिनके जीवन पर बुध ग्रह के अस्त होने नकारात्मक प्रभाव आ सकता है। आइए जानते हैं कौन सी हैं वो राशियां।
वृषभ राशि
वृषभ राशि के जातकों के जीवन में बुध की अस्त अवस्था बड़ी मुश्किलें कड़ी कर सकती है। इस अस्त अवस्था के दौरान खर्चों में बढ़ोत्तरी होने की संभावना है। न सिर्फ आर्थिक रूप से बल्कि मानसिक रूप से भी आप परेशान रह सकते हैं। कार्यक्षेत्र में भी पदोन्नति की सम्भावना कम ही नजर आ रही है। चूँकि बुध वृषभ राशि में ही अस्त अवस्था में रहेगा इसीलिए गृह क्लेश भी रहेगा और स्वास्थ्य को लेकर भी आपको सावधानी बरतने की ज़रूरत होगी।

कर्क राशि
कर्क राशि के जातकों के एकादश भाव में बुध ग्रह अस्त होंगे इसिलए कर्क राशि वालों को व्यापर और नौकरी दोनों ही क्षेत्र में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। यदि आप किसी प्रेम सम्बन्ध में हैं तो इसमें थोड़ी समझदारी से काम लेने की ज़रूरत है। ज्यादा रोकटोक आपके जीवन में समस्याएं ला सकती हैं । कार्यक्षेत्र में पदोन्नति और आय वृद्धि दोनों में ही समस्या आ सकती है। यदि आप व्यवसाय में हैं तो उसमें भी आपको तगड़ा घाटा उठाना पड़ सकता है। कर्क राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति पर बुरा प्रभाव देखने के कारण बचत करना भी संभव नहीं हो पाएगा।

सिंह राशि
सिंह राशि के जातकों की कुंडली में बुध दशम भाव में अस्त होने जा रहे हैं। ऐसे में सिंह राशि के जातक के जीवन में भी इसका प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा। भाग्य आपका साथ नहीं देगा। यदि आप किसी चीज में कामयाबी हासिल करना चाहते हैं, तो पहले अच्छे से योजना बनाने की आवश्यकता है। आर्थिक स्थिति भी इस अवस्था के दौरान प्रभावित हो सकती है।

गोचर अवस्था में

वृष राशि – वृष राशि के जातकों को बुध गोचर कई लिहाज से लाभ देगा. इन जातकों के जीवन में खुशियां आएंगी. संवाद शैली बहुत अच्‍छी रहेगी. लोग आपसे इंप्रेस हो जाएंगे. निवेश से लाभ होगा. प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे. पति-पत्‍नी का रिश्‍ता मजबूत होगा. धन लाभ होगा. धन की आवक बढ़ने से आपकी आर्थिक समस्‍याएं खत्‍म होंगी. आप बचत करने में कामयाब रहेंगे.

कन्या राशि – कन्‍या राशि वालों को बुध किस्‍मत का साथ दिलाएंगे. भाग्‍य का पूरा साथ मिलेगा और आपके काम पूरे होते जाएंगे. जो लोग लेखन, मीडिया या वाणी से जुड़े क्षेत्रों में सक्रिय लोगों को विशेष लाभ होगा. सरकारी नौकरी करने वालों के लिए भी अच्‍छा समय है. धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. व्‍यापार में लाभ होगा.

मकर राशि – मकर राशि वालों को बुध का गोचर जीवन में भरपूर प्रेम देगा. आप किसी से प्रेम का इजहार करेंगे और पार्टनर की हां आपको बहुत खुशी देगी. धन लाभ होने के प्रबल योग हैं. निवेश से लाभ होगा. शेयर मार्केट से जुड़े लोगों को लाभ होगा. व्यापारी वर्ग को इस समय अच्छा फायदा हो सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!