लेह में तोड़े मनाली के मोटरबाइक, मनाली में आक्रोश मनाली-लेहमार्ग पर किया चक्काजाम


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

-दो राज्यों की मोटरबाइक एसोसिएशन के बीच बढ़ा तनाव
तूफान मेल न्यूज ,मनाली।
दो राज्यों के बीच मोटरबाइक को लेकर तनाव बढ़ गया है। पहले लेह में मनाली के मोटरबाइक तोड़े गए और अब आक्रोश में मनाली-लेह मार्ग पर मनाली के लोगों ने चक्का जाम कर दिया है।
लेह में मनाली वालों के मोटरसाइकिल तोड़फोड़ की घटना से मनाली में माहौल गर्मा गया है। इस घटना के बाद बाइकर्स एसोसिएशन मनाली व लद्दाख बाइक रेंटल कोआपरेटिव लिमिटेड के बीच मतभेद गहरा गए हैं।
गुस्साए एसोसिएशन के सदस्यों ने मनाली के ब्यास पुल के पास चक्का जाम कर दिया और मनाली लेह मार्ग बंद कर दिया। इस बीच पलचान की ओर से एक एम्बुलेंस भी आई जिसे एसोसिएशन के सदस्यों ने जाने दिया। पता चलते ही थाना प्रभारी मुकेश राठौर मोके पर पहुंचे और एसोसिएशन के सदस्यों को
शांत किया। लगभग 15 मिनट मनाली लेह मार्ग बंद रहा। गौर हो कि इस विवाद को सुलझाने के लिए मनाली एसोसिएशन के सदस्यों ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर से भी आग्रह किया था लेकिन अभी तक कोई हल नहीं निकला है। उल्टा विवाद और गहरा गया है।
मोटरसाइकिल एसोसिएशन के उपाध्यक्ष कर्ण व महामंत्री तेंजिन बौद्ध, सह सचिव चमन लाल औऱ कोषाध्यक्ष ब्रिशांक ने बताया कि दो दिन पहले लेह गए उनके 15 मोटरसाइकिल व एक गाड़ी लेह वालों ने तोड़ दी जिससे उनको भारी नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि वो कानून में रहकर ही काम कर रहे हैं लेकिन लेह वाले कानून तोड़कर मनमानी कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि लेह प्रशासन भी उनका साथ दे रहा है और उनकी एफआईआर दर्ज नहीं कर रहा है। मौके पर पहुंचे डीएसपी मनाली केडी शर्मा ने मनाली एसोसिएशन के सदस्यों को आश्वासन दिया कि कानूनन उनकी हर सम्भव मदद की जाएगी। उन्होंने आगाह किया कि सड़क में विरोध प्रदर्शन न करें। मिल बैठकर समस्या का समाधान करें। एसडीएम मनाली रमण शर्मा ने बताया कि उपायुक्त कुल्लू लेह उपायुक्त से बातकर समस्या का समाधान कर रहे हैं। उन्होंने भी एसोसिएशन के सदस्यों से शांति बनाए रखने की बात कही।
उधर, लाहुल स्पीति के विधायक रवि ठाकुर व मनाली के विधायक भुवनेश्वर गौड़ ने बाइकों के तोड़ने की घटना की निंदा की है। उन्होंने कहा कि लेह प्रशासन के अधिकारियों के साथ मामला सुलझाने को लेकर फोन के माध्यम से बात की है। जिन लोगों ने गुंडागर्दी करते हुए बाइक तोड़े हैं उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का भी आग्रह लेह प्रशासन से किया है। डीसी, एसपी लाहुल स्पीति व कुल्लू को भी लेह प्रशासन से जल्द इस मामले पर बात करने और इसे सुलझाने को लेकर आदेश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि एसोसिएशन के साथ कंधे से कंधा मिला कर खड़े हैं। गौर रहे कि लेह की मोटरबाइक एसोसिएशन चाहती है कि मनाली से कोई बाईक लेह न आए और पर्यटक यहीं से मोटरबाइक किराए पर लें। लेकिन बहुत सारे पर्यटक मनाली से ही बाइक लेजाकर मनाली-लेह मार्ग का लुत्फ मोटरसाइकिल पर उठाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!