एफसीए  से सम्बंधित ओपचारिताओं को पूर्ण करने के लिए सम्बंधित विभाग, वन विभाग के अधिकारिओं के साथ आपसी तालमेल से कार्य करे , उपायुक्त कुल्लू आशुतोष गर्ग


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

तूफान मेल न्यूज कुल्लू। उपायुक्त कुल्लू  आशुतोष गर्ग ने आज यहां जिला स्तरीय एफसीए समिति की  समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते  हुये सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि एफसीए  से सम्बंधित औपचारिताओं को पूर्ण करने के लिए वन विभाग के अधिकारिओं के साथ आपसी तालमेल से कार्य  करें, ताकि एफ़सीए  के मामलों में शीघ्र स्वीकृति मिल सके।
  उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने कहा कि जिले से  एफसीए से समन्धित बहुत से मामले बिभिन्न स्तरों पर  लम्बित है। जिससे  कारण विकास कार्य  व विकास योजनाओं को आरम्भ करने में देरी हो रही है।

उन्होंने वन विभाग के अधिकारियों से भी आग्रह किया कि वे आवश्यक वन स्वीकृतियां दिलवाले में तेजी लाएं ताकि इन योजनाओं से लोग लाभन्वित हो सके।
उपायुक्त ने बताया कि बैठक में बंजार कस्बे में मल निकासी योजना, जल शक्ति विभाग की लिफ़्ट सिंचाई योजना, डे बोर्डिंग स्कूल, पिरडी हेलीपोर्ट, पॉलिटेक्निक कॉलेज दलाश, बिजली महादेव रोपवे, फारेस्ट पोस्ट लारजी,इनडोर ऑडिटोरियम रामबाग, होमगार्ड कम्पनी कार्यालय बंजार एवं नगर,
बहुउद्देश्यीय इनडोर ऑडिटोरियम बन्दरोल, पलचान बाईपास सहित विभिन्न योजनाओं में एफसीए मामलों की प्रगति के स्टेटस बारे अधिकारियों द्वारा रिपोर्ट दी गई।


  बैठक में एफसीए से समन्धित कुल 74 मामलों की समीक्षा की गई। जिसमें लोक निर्माण विभाग के 35,जल शक्ति विभाग के 5,शिक्षा  विभाग के 5 , पर्यटन विभाग के 3 मामलों के अलावा 11 अन्य मामलों की समीक्षा की गई। ये सभी मामले विभिन्न स्तरों पर प्रक्रियाधीन है। उपायुक्त ने इन सभी मामलों की औपचारिकताएं पूर्ण करने के निर्देश दिए ताकि आवश्यक स्वीकृतियों के बाद इन पर कार्य आरम्भ किया जा सके।
 बैठक में  ऐसे मामलों की भी  समीक्षा की गई जिनकी सैद्धान्तिक मंजूरी प्राप्त हो चुकी  है।उन्होंने  प्रक्रियाधीन मामलों में समन्धित विभागों


 को आवश्यक औपचारिकताओं को शीघ्रता से पूरा करके नोडल विभाग, वन विभाग  को भेजेंने के निर्देश दिये।
 बैठक की कार्यवाही का संचालन वन मण्डलाधिकारी हेडक्वार्टर शशि किरण ने किया।
 बैठक में सहायक आयुक्त लीव रिज़र्व दीप्ति मंढोत्रा, वन विभाग के वन मण्डलअधिकारियों सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
-0-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!