महिलाएं हर क्षेत्र में कर रही है उत्कृष्ट कार्य:प्रेम लता ठाकुर


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

भुट्टिको ने मनाया अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस
नीना गौतम तूफान मेल न्यूज, कुल्लू। आज जहां पूरे विश्व में अर्न्तराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जा रहा है वहीं भुट्टिको के सभागार में भी महिला दिवस पूरे उत्साह एंव हर्षोल्लास से मनाया गया।

इस अवसर मुख्य अतिथि के रूप में प्रेमलता ठाकुर निदेशिका कांगड़ा केन्द्रीय सहकारी बैंक व पूर्व ज़िला परिषद् सदस्य, पूर्व अध्यक्ष हि.प्र. समाज़ कल्याण वोर्ड उपस्थित रही। इस अवसर पर मुख्य अतिथि प्रेमलता ठाकुर ने अपने सम्बोधन में उपस्थित सभी महिलाओं को आत्मनिर्भर व समाज में पुरूषों के साथ कदम से कदम मिला कर चलनें का आहवान किया। इस उपलक्ष्य पर उन्होनें महिला दिवस पर प्रकाश डालते हुए कहा कि पूर्व में महिलाओं को पुरूषों से कमज़ोर समझा जाता था उन्हें शिक्षा से वंचित रखा जाता था, परन्तु देश की प्रथम महिला प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी ने शिक्षा को अनिवार्य बनाते हुए लड़कियों को निशुल्क शिक्षा का प्रावधान किया जिसका परिणाम यह है कि महिलाएं आज समाज के हर क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य कर रही हैं।

महिला दिवस के उपलक्ष्य पर सभा अध्यक्ष एवं पुर्व वागवानी मंत्री सत्य प्रकाश ठाकुर अपनी ने उपस्थिती विशेष रूप से दर्ज की और अपने संबोधन में महिलाओं को समाज के हर क्षेत्र में आगे बढ़नें की प्ररेणा दी और उनके द्वारा किये जा रहे कार्यो की भूरी-भूरी प्रशंसा की। उन्होनें कहा कि भुट्टिको प्रबधक मण्डल में महिलाओं को उचित स्थान दिया गया है व सभा में अधिकतर अधिकारी, कर्मचारी व बुनकर पुरूषों की अपेक्षा महिलाएं हैं। इस अवसर पर उपस्थित महिला विमला देवी व फूला देवी ने सुरलें गानें गाये व सवसे अधिक बुनाई कार्य करने के लिए उत्कृष्ट महिला बुनकर के रूप में दीपा देवी को सम्मानित किया गया। महिला दिवस के अवसर पर सभा निदेशक कला देवी, इन्द्रा देवी व अधीक्षक सूरती देवी को टोपी पहनाकर सम्मानित किया गया।

महिला दिवस के उपलक्ष्य सभा उपाध्यक्ष रोहित ठाकुर, मोहर सिह, निदेशक कला देवी, इन्द्रा देवी, आत्मा राम मुख्य महाप्रबधक विजय सिंह ठाकुर, मुख्य सलाहकार रमेश ठाकुर व सैकडों महिला बुनकरों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवायी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!