मिशन 2024 को फतेह करने की कांग्रेस ने की तैयारी, रवि ठाकुर


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

बोले,रायपुर महाधिवेशन में शीर्ष नेतृत्व ने बनाई रणनीति

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से देश के लोगों में नई ऊर्जा का हुआ संचार, नेताओं कार्यकर्ताओं में दिख रहा जोश
तूफान मेल न्यूज ,केलांग रायपुर में तीन दिनों तक चले कांग्रेस के 85वें महाधिवेशन में देश के विभिन्न राज्यों से कांग्रेस नेता एवं पार्टी कार्यकर्ताओं ने भारी संख्या में अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई।

इस महाधिवेशन में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सहित कांग्रेस के सभी दिग्गज नेताओं ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई और कांग्रेस हाईकमान द्वारा किए गए मंथन में शामिल हुए। कांग्रेस के 85वें महाधिवेशन में लाहुल स्पीति के विधायक रवि ठाकुर ने भी शिरकत की और कांग्रेस हाईकमान द्वारा तय किए गए नए दिशा निर्देशों की बारीकियों को समझा। महाधिवेशन के समापन पर लाहौल स्पीति के विधायक रवि ठाकुर ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि उक्त महाधिवेशन में कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने शिरकत की वहीं विशेष तौर पर अपने विचार भी देशभर के पार्टी के नेताओं व संगठन से जुड़े हुए पदाधिकारियों के साथ साझा किए। रवि ठाकुर ने कहा कि रायपुर में आयोजित महाधिवेशन में 2024 में होने वाले चुनावों को लेकर भी रणनीति बनाई गई है और भाजपा को पछाड़ने का मसौदा तैयार कर लिया गया है।

उन्होंने कहा कि पार्टी के दिग्गज नेता राहुल गांधी द्वारा हाल ही में सफलतापूर्वक संपन्न की गई भारत जोड़ो यात्रा से जहां देशभर में कांग्रेस पार्टी को एक नई मजबूती मिली है ,वहीं कार्यकर्ताओं में भी एक नई ऊर्जा का संचार हुआ है। उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने जहां देश के आम आदमी से मुलाकात की वहीं इनमें किसान से लेकर देश का वह युवा शामिल था जो आज भी रोजगार पाने के लिए आए दिन चुनौतियों का सामना कर रहा है। उन्होंने कहा कि देश के आम लोगों के दर्द को देखते हुए राहुल गांधी ने जहां उनकी आवाज को सांसद में उठाने का प्रण लिया है, वहीं लोगों ने भी केंद्र की मोदी सरकार को जड़ से उखाड़ फेंकने का फैसला किया है। रवि ठाकुर ने कहा कि महाधिवेशन में पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने यह फैसला लिया है कि देश भर में अब हाथ से हाथ जोड़ो अभियान को कांग्रेस पार्टी रफ्तार देगी और आने वाले समय में अधिक से अधिक लोगों को कांग्रेस के साथ जोड़ेगी। इसके अलावा महिलाओं,पिछड़े वर्ग से आने वाले लोगों,जनजातीय क्षेत्रों में रहने वाले लोगों, ओबीसी समुदाय के लोगों के लिए अब 50 प्रतिशत आरक्षण की भी व्यवस्था की जाएगी। यही नहीं पार्टी में युवाओं को आगे लाने का भी निर्णय लिया गया है।

उन्होंने कहा कि केंद की मोदी सरकार ने जिस तरह से देश के हालात खराब कर रखें है। हर जगह महंगाई से लोग परेशान हैं । भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है। बेरोजगारी युवाओं के लिए परेशानी का कारण बनी हुई है। इन सभी मुद्दों को लेकर जहां कांग्रेस मोदी सरकार को देश की जनता के साथ जल्द ही सता से बाहर करने जा रही है, वहीं मोदी सरकार की उद्योगपतियों को जाने वाली गैरकानूनी तरीके से मदद को लेकर भी कांग्रेस पार्टी ने मोर्चा खोलने की तैयारी कर ली है।

विधायक रवि ठाकुर ने कहा कि उक्त महाधिवेशन में देश के विभिन्न राज्यों के कांग्रेस नेताओं व कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने जहां अपने विचार रखें,वहीं मिशन 2024 को फतेह करने का प्रण सभी ने लिया। इस महाधिवेशन में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के चेयर पर्सन सोनिया गांधी,राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खड्गे, कांग्रेस के दिग्गज नेता राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी साहित कई दिग्गज नेताओं ने अपने विचारों के साथ-साथ कार्यकर्ताओं में नया जोश भरा। इसके अलावा महाधिवेशन में इस साल छत्तीसगढ़,मध्यप्रदेश, राजस्थान, कर्नाटक और तेलंगाना विधानसभा चुनाव पर भी चर्चा की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!