8700 फुट की ऊंचाई भिंडी थाच में क्रिकेट का रोमांच जोरों पर, अगले राऊंड की प्रतिस्पर्धा जारी


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

चैहनी वॉरियर्स के विशाल ने इस कप में ठोका पहला शतक, चौकों और छक्कों की हुई भरमार

एके-47 टीम आनी के सलामी बल्लेबाज सूरज ठाकुर ने लगाया दूसरा शतक, 30 गेंदों में बनाए नाबाद 105 रन

पर्यटक भी उठा सकते है भिंडी थाच के प्राकृतिक सौंदर्य का लुत्फ, खाने और रहने की उचित व्यवस्था

तूफान मेल न्यूज , बंजार जिला कुल्लु उपमण्डल बंजार में तीर्थन घाटी की ग्राम पंचायत शिल्ली द्वारा आयोजित शहीद लगन चन्द मेमोरियल कप क्रिकेट प्रतियोगिता सीजन-3 का आगाज बेहद रोमांचक तरीके से शुरू हो चुका है। 8700 फुट की ऊंचाई पर भिंडी थाच स्टेडियम में चली प्रतियोगिता में इस बार करीब 70 टीमें हिस्सा ले रही है। बंजार विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुरेंद्र शौरी द्वारा भिंडी थाच में इस कप का आगाज किया जा चुका है जो यह प्रतियोगिता करीब एक माह तक चलती है। इस प्रतियोगिता के पहले राउंड का समापन हो चुका है तथा विजेता टीमों ने अगले राउंड में प्रवेश कर लिया है।

गौरतलब है कि शहीद लग्न चन्द की याद में हर साल भिंडी थाच स्टेडियम में अप्रैल माह को क्रिकेट कप प्रतियोगिता का आयोजन होता है जिसमें सीजन-3 के रोमांचक मुकाबले चले है। इस बार शहीद लगन चंद मेमोरियल कप दूसरे राऊंड की प्रतियोगिता में
खेले गए एक मैच के दौरान आज तक के इतिहास का पहला शतक लगा है। चैहनी वॉरियर्स टीम के विशाल ने 38 गेंदों में नाबाद रह कर 109 रन बनाए हैं। इन्होने 12 छक्के और 4 चौके लगाकर 143 रन का स्कोर खड़ा किया।

वहीं आरबीसी टीम बंजार और एके-47 टीम आनी के बीच खेले गए एक रोमांचक मैच में आनी के सलामी बल्लेबाज सूरज ठाकुर ने भी इस कप का दूसरा शतक लगाया है। इन्होने 31 गेंदों में नाबाद 105 रन बनाकर पारी में 168 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इससे पहले चेहनी वॉरियर्स की टीम ने पारी में 143 रन बनाकर सबसे बड़ा स्कोर बनाया था

शहीद लगन चन्द मेमोरियल कप प्रथम राउंड के समापन अवसर पर युवा कांग्रेस बंजार के अध्यक्ष राकेश ठाकुर उर्फ सोनू बतौर विशेष अतिथि उपस्थित रहे और इन्होंने खेलकूद एवं पर्यटन विकास समिति शिल्ली को प्रतियोगिता के सफल आयोजन हेतु 2100 रूपए की सहयोग राशी भेंट की है।

ग्रामीण खेलकुद एवं पर्यटन विकास समिति के अध्यक्ष मुरारी लाल ने बताया कि इस प्रतियोगिता के प्रति स्थानीय युवाओं और क्रिकेट प्रेमियों में भारी जोश एवं उत्साह देखने को मिल रहा है। कुल्लु जिला के अलावा प्रदेश के अन्य क्षेत्रों से युवा इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने पहुंच रहे हैं।

8700 फुट की ऊंचाई पर स्थित भिन्डी थाच स्टेडियम में सड़क मार्ग से करीब एक घंटे की ट्रैकिंग करके पहुंचा जा सकता है। इन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता के सफल आयोजन हेतु सभी लोगों की ओर से भरपूर सहयोग और समर्थन मिल रहा है।

खेलकूद एवं पर्यटन विकास समिति के मुख्य सलाहकार एवं ग्राम पंचायत शिल्ही के उपप्रधान मोहर सिंह ठाकुर ने बताया कि हर वर्ष की भांति 8700 फीट की ऊंचाई पर पहाड़ों के बीच घने जंगलों से घिरे खुवसुरत मैदान भिंडी थाच में इस अनोखी क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन हो रहा है। इन्होंने कहा है कि तीर्थन घाटी में घूमने फिरने आने वाले इच्छुक सैलानियों का भी यहां पधारने पर स्वागत है। कोई भी पर्यटक जो यहां पर आना चाहते है उनके रहने और खाने की व्यवस्था उचित दरों पर उपलब्ध रहेगी। इन्होने तीर्थन घाटी के पर्यटन कारोबारियों से आग्रह किया है कि वे अपने अतिथियों का शिल्ली की हसीन वादियों से भी दीदार करवाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!