बक्री होने जा रहे हैं बुध,देखिए किन राशियों पर क्या पड़ेगा प्रभाव


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

तूफान मेल न्यूज, डेस्क।

वैदिक ज्योतिष के अनुसार, बुध ग्रह को एक राजकुमार माना जाता है, जिसे पराशर के वर्णन के अनुसार बुद्धि, तर्क क्षमता और अच्छे संचार कौशल वाला एक सुंदर युवा माना जा सकता है। यह चंद्रमा के बाद सबसे छोटा और सबसे तेज़ गति से चलने वाला ग्रह है। यह भी चंद्रमा की तरह बहुत संवेदनशील है।

लेकिन यह बुद्धि, सीखने की क्षमता, भाषण, सजगता, संचार और गैजेट, वाणिज्य और बैंकिंग, शिक्षा, संचार लेखन, किताबें, हास्य और मीडिया के सभी तरीकों का कारक है। बारह राशियों में से, ग्रह को दो भावों, मिथुन और कन्या, का भी स्वामित्व प्राप्त है। 24 अगस्त 2023 को रात्रि 12:52 बजे सिंह राशि में बुध ग्रह वक्री होने जा रहे हैं।

सिंह राशि पांचवी राशि है जो सरकार, प्रशासन, स्वाभिमान, महत्वाकांक्षा, नेतृत्व गुणवत्ता, सामाजिक छवि, आत्मकेंद्रित दृष्टिकोण, अहंकार, दिखावा, ग्लैमर, रचनात्मकता, कला, रॉयल्टी, विलासिता का प्रतिनिधित्व करती है। यसामान्य तौर पर बुध सूर्य का मित्र ग्रह है, लेकिन सिंह राशि के लिए विशिष्ट होने के कारण यह वित्त को नियंत्रित करता है, इसलिए सिंह राशि में बुध के वक्री होने के कारण लोगों के जीवन में अशांति देख सकते हैं। आइए जानते हैं किन राशियों को बुध ग्रह के वक्री होने से परेशानी हो सकती है।

मेष राशि
मेष राशि के छात्र जो प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, वे परीक्षा की तारीख में देरी या आपकी ओर से पंजीकरण या कागजी कार्रवाई में समस्या के कारण निराश और हतोत्साहित हो सकते हैं। सामान्य विद्यार्थियों को भी पढ़ाई में एकाग्रता की समस्या का सामना करना पड़ सकता है। इसके अलावा, गर्भवती माताओं को गर्भावस्था में कुछ जटिलताओं का सामना करना पड़ सकता है और प्रतिबद्ध प्रेमी पक्षियों के बीच कुछ गलतफहमी हो सकती है। सिंह राशि में बुध के वक्री होने के दौरान आपको आत्मविश्वास की कमी का सामना करना पड़ सकता है और आप थोड़े भ्रमित भी हो सकते हैं।

वृषभ राशि
वृषभ राशि के जातकों के लिए बुध दूसरे और पांचवें घर का स्वामी है और अब यह आपके चौथे घर में वक्री हो रहा है। वृषभ राशि के घरेलू जीवन में समस्याएं आ सकती है। मां के साथ आपके रिश्ते या उनके स्वास्थ्य में गड़बड़ी हो सकती है। सिंह राशि में बुध के वक्री होने के दौरान आपके घरेलू उपकरणों को तकनीकी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

यहां तक कि वाहनों में खराबी या खराबी के कारण भी कुछ अतिरिक्त खर्चा हो सकता है। द्वितीयेश के वक्री होने से आपको बचत, वाणी और परिवार में समस्या हो सकती है। इसलिए, आपको अपनी वाणी पर नजर रखनी होगी और अपने शब्दों का चयन सोच-समझकर करना होगा, क्योंकि यह आपको विशेष रूप से निकटतम परिवार के सदस्यों के साथ संघर्ष और झगड़े में डाल सकता है।

मिथुन राशि
मिथुन राशि के जातकों के लिए बुध ग्रह आपका लग्न और चतुर्थ भाव का स्वामी है और अब यह आपके तीसरे घर में वक्री हो रहा है। मिथुन राशि वालों, सिंह राशि में बुध का वक्री होना आपके लिए शुभ नहीं रहने वाला है और इसका सबसे ज्यादा प्रभाव आप पर पड़ने वाला है, आपका स्वास्थ्य और आपके घर का माहौल खराब हो सकता है।

आपकी मां के साथ आपके रिश्ते ख़राब हो सकते हैं या उनका स्वास्थ्य ख़राब हो सकता है। आपके घरेलू उपकरणों को तकनीकी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। यहां तक कि वाहनों में खराबी या खराबी के कारण भी कुछ अतिरिक्त खर्चा हो सकता है।

सिंह राशि
सिंह राशि के जातकों के लग्न भाव में बुध वक्री हो रहा है। सिंह राशि में बुध के इस वक्री होने के कारण आपका वित्त गड़बड़ा सकता है, आपके भुगतान और वेतन में देरी हो सकती है। किसी गलत निवेश निर्णय के कारण आपका वित्त अटक सकता है। इसलिए फिलहाल कोई भी निवेश करने से बचने का प्रयास करें। आपकी बातों का परिवार और दोस्त गलत मतलब निकाल सकते हैं और झगड़े का कारण बन सकते हैं।

इसलिए, जो जातक राजनेता, प्रेरक वक्ता, निवेश बैंकर या कोई मीडियाकर्मी हैं, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे इस बुध प्रतिगामी समय अवधि के दौरान सचेत रहें । सिंह राशि के जातकों को आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की सलाह दी जाती है, साथ ही संभावना है कि आप तंत्रिका तंत्र, त्वचा या गले से संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं से पीड़ित हो सकते हैं। सातवें घर पर वक्री बुध की दृष्टि आपके वैवाहिक जीवन में भी समस्याएँ पैदा कर सकती है, इसलिए गलतफहमी से बचने के लिए शांत रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!