जंगल की आग से सैंकड़ों सेब के पेड़ स्वाह,,बाग़बानों की मेहनत पर फिरा पानी


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

तुफान मेल न्यूज,आनी:- आनी क्षेत्र भी इन दिनों भयंकर सूखे के दौर से गुजर रहा है। जिससे हर तरफ त्राही माम. त्राही माम. मचा हुआ है। काफी लंबे अरसे से बारिश न होने के कारण . तापमान में जहाँ भारी उछाल आ गया है. वहीं दूसरी ओर. जंगल की आग ने हर तरफ कोहराम मचा कर. वन संपदा को नष्ट कर डाला है। इसी आग की चपेट में कई स्थानों पर. नकदी फ़सल सेब के पौधों को भी भारी क्षति पहुँच रही है।

जिससे बाग़बानों की वर्ष भर की मेहनत पर पानी फिर गया है। क्षेत्र की डिंगीधार पंचायत के ढैर गांव में जंगल में लगी आग से सेब के करीब 1200 से 1500 पेड आग की भेंट चढ गये. जिससे ग्रामीणों को लाखों का नुकसान पहुंचा है। ग्रामीण विद्या सागर. चांद वर्मा. केहर सिंह. मोती सागर. साधू राम. मेहर सिंह. इंद्र कुमार. अनूप राम. देवी सिंह. लाल चंद. परमजीत. राकेश. तथा नरेश आदि का कहना है कि ढैर गांव के साथ लगते जंगल में अचानक भयानक आग लगी गई.

आग की ऊंचीं लपटें बहुत दूर तक जा रही थीं। जिस कारण ग्रामीणों के सेब के हजारों पेड़. इसकी चपेट में आने से. जलकर नष्ट हो गए। जंगल में लगी आग की खबर जैसे ही ग्रामीणों तक पंहुची तो उन्होंने आग को बुझाने का भरसक प्रयास किया. मगर की भयावह लफ्टों के आगे उनके सारे प्रयास विफल साबित हुए। ग्रामीणों ने इस आगजनी से हुई क्षति को लेकर सरकार व प्रशासन से उचित मुआबजे की मांग उठाई है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!