देखें वीडियो,,,,उपायुक्त कुल्लू से मिला भुंतर सुधार समिति का प्रतिनिधि मंडल, शीघ्र बने डबल लेन ब्रिज उठाई मांग ,झुका बैली ब्रिज गुजरना खतरे से खाली नहीं


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

तुफान मेल न्यूज, भुन्तर

देखें वीडियो,,,,,

भुंतर सुधार समिति का प्रतिनिधि मंडल समिति के अध्यक्ष मेघ सिंह कश्यप की अध्यक्षता में उपायुक्त कुल्लू तोरुल एस रवीश से मिला । प्रतिनिधिमंडल ने उपायुक्त से भुंतर में डबल लेन पुल निमार्ण को लेकर जबरदस्त मांग उठाई। भुंतर सुधार समिति के अध्यक्ष मेघ सिंह कश्यप ने कहा कि भुंतर बैली ब्रिज एक तरफ़ से झुक गया हैं।

जिस कारण यहां हादसा होने का डर है। काफी समय से इस पुल से बड़ी गाड़ियों को ले जाने पर पाबंदी है। बड़ी गाड़ियों की रोक के लिए यहां लोहे के पोल लगाए हैं जिससे छोटी गाड़ी निकालना भी मुश्किल हो जाता है। पुल से अब छोटी गाड़ियां ही आरपार होती है। क्योंकि पुल की वर्तमान स्थिति सही नहीं है । गत वर्ष आई आपदा के कारण भुंतर बैली ब्रिज को क्षति पहुंची थी ।

उस समय विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियो ने इसे नदी में गिरने से बचा लिया। सीपीएस सुंदर ठाकुर स्वयं मौके पर पहुंचे थे और पुल को बचाने के साथ शीघ्र आवाजाही को पुल तैयार करने के आदेश विभाग को दिए थे। विभाग ने जनता की सुविधा के लिए इसे आपातकालीन स्थिति में दूसरे पुल के उपर रख कर आवाजाही को शुरू किया । मेघ सिंह कश्यप ने कहा कि उस समय स्थिति के हिसाब से विभाग ने उचित निर्णय लेकर बैली ब्रिज का एक किनारा दूसरे ब्रिज के पिलर पर रखा और जनता को आने जाने की सुविधा प्रदान की । लेकिन बैली ब्रिज को ब्रिज रिवर ऑफ ब्यास पर रखने से इसके उपर अतिरिक्त भार बढ़ गया जो लंबे समय तक के लिए नुकसान दायक हैं। अब डबल लेन पुल बना देना चाहिए क्योंकि पुल का शिलान्यास भी हो चुका है । माना प्राकृतिक आपदा से परेशानी हुई लेकिन अब काफी समय हो गया अब तो पुल निर्माण होना चाहिए । 29 सालों से बैली ब्रिज के स्थान पर आज तक स्थाई पुल नहीं बना जबकि संकरे ब्रिज से लगने वाले जाम से जनता परेशान है। किसानों- बागवानों, पर्यटकों, आम जनता के साथ स्कूली बच्चों, बुजुर्गों को पुल से गुजरना खतरे से खाली नहीं होता है। पुल संकरा होने से हमेशा दुर्घटना का खतरा रहता हैं।भुंतर सुधार समिति काफी समय से पुल के बारे में शासन व प्रशासन को अवगत करवा रही है । लेकिन कई वर्ष बीत जाने के बाद अभी तक पुल निमार्ण को लेकर कोई प्रगति नजर नहीं आई । समिति ने उपायुक्त कुल्लू से बैली ब्रिज के स्थान पर शीघ्र डबल लेन पुल लगाने की जोरदार मांग उठाई । उपायुक्त कुल्लू ने अश्वासन दिया की समस्या का समाधान करने के लिए विभाग को उचित कर्रवाई के निर्देश दिए जाएंगे हमारे ध्यान में यह मामला है। इस मौके पर भुंतर सुधार समिति के अध्यक्ष मेघ सिंह कश्यप, उपाध्यक्ष रोशन लाल हार्डवेयर वाले, महासचिव रविंदर परमार, सह सचिव झावे राम पहलवान, सलाहकार अंजना, महिला विंग की अध्यक्षा नीना घई, सचिव मीना जसवाल, कोषाध्यक्ष रविंद्रा डोगरा, प्रवक्ता नीलम घई , मीडिया प्रभारी दीप लखन पाल, पूर्ण ठाकुर व सदस्य कमलू राम आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!