खास खबर:युवा नेता कर्ण देव बौद्ध ने ठोकी लाहुल-स्पीति से चुनाव लड़ने की दावेदारी,युवा कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता हैं कर्ण देव बौद्ध युवा उम्मीदवारों पर भी दांव खेल सकती हैं कांग्रेस


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

तूफान मेल न्यूज,कुल्लू। लाहुल-स्पीति विधानसभा उपचुनाव में कौन होगा कांग्रेस का उम्मीदवार इसको लेकर टिकट के तलबगारों की धड़कने जहां तेज हो रही है वहीं आम जनता व भाजपा की नीगाहें देखने को लालायित है कि लाहुल कांग्रेस का खेबनहार कौन होगा। इस बीच खबरें छन-छन कर बाहर आ रही है। चूंकि टिकट के दावेदारों की लिस्ट लंबी होकर 18 पहुंची है,इसमें सुखद बात यह है कि टिकट के तलबगारों में युवा नेता भी हैं। युवा नेता कर्ण देव बौद्ध ने भी चुनाव लड़ने की ताल ठोकी हैं। यदि कांग्रेस युवा को टिकट देती है तो युवा ऊर्जा का निर्वहन हो सकता है। कर्ण देव बोध ने कहा है कि वह कांग्रेस के सच्चे सिपाही है। यदि उन्हें टिकट मिलता है तो वह लाहुल-स्पीति की तस्वीर बदलकर रख देंगे।

लाहुल-स्पीति में सिंगनल की समस्या का सबसे पहले समाधान किया जाएगा। ताकि युवा वर्ग को आधुनिक सुविधा को प्राप्त करने के लिए कुल्लू न पहुंचना पड़े। उन्होंने कहा कि लाहुल-स्पीति में सिग्नल की कमी के कारण लोंगों को अपने काम करने के लिए मनाली या कुल्लू पहुंचना पड़ता है और इस कारण कई बच्चे प्रतिस्पर्धा में पिछड़ जाते हैं और अधिकतर लोगों के काम रुक जाते हैं,इसलिए इस समस्या का समाधन वर्तमान समय में आवश्यक है। इसके अलावा हर गांव को सड़क सुविधा से जोड़ा जाएगा और पेयजल की किल्लत कहीं भी नहीं रहेगी। लाहुल-स्पीति में पर्यटन को बढ़ावा देकर यहां के युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान किए जाएंगे। सभी लोगों के व्यक्तिगत कार्य उनके घर द्वार पर ही किए जाएंगे और समस्याओं का समाधान सुनिश्चित होगा। साहसिक पर्यटन को बढ़ावा देकर 100 प्रतिशत रोजगार सृजित किया जाएगा। गौर रहे कि कर्णदेव बौद्ध युवा कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता हैं और युवाओं की समस्याओं के समाधान के लिए हमेशा ततपर रहते हैं। मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू के कार्यों की सराहना करते हुए कर्ण ने कहा कि सुक्खू व्यवस्था परिवर्तन से प्रदेश की दिशा व दशा को बदल रहे हैं। सबकी नीगाहें लाहुल के टिकट पर टिक गई है। हाईकमान भी सोचने पर विवश है कि आखिर 18 में किसको लाहुल की कमान दी जाए। टिकट तो एक को ही मिलना है और अन्य 17 नाराज हो जाएंगे। ऐसी स्थिति में एक युवा नेता व नए चेहरे उम्मीदवार को चुनावी मैदान में उतारने की योजना सफल हो सकती है ऐसा हाईकमान मान के चले हैं। 13 अप्रैल को दिल्ली में टिकट पर मोहर लगने की संभावना है जबकि 14 अप्रैल तक अधिकारिक घोषणा होनी है।

इस समय लाहुल-स्पीति से निम्न तलबगार टिकट के लिए फेहरिस्त में खड़े हैं। रप्तन बोध,अनुराधा राणा, ठाकुर रघुवीर सिंह पूर्व विधायक एवं वूल फेडरेशन के चेयरमैन रहा रहे हैं। कुंगा बौद्ध जिला परिषद सदस्य व प्रवक्ता लाहुल कांग्रेस,राजेंद्र बाबू कारपा, अनिल सहगल प्रवक्ता कांग्रेस,संसार चंद,तोग चंद,कर्ण देव बौद्ध युवा कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता ,राजेश शर्मा,दोरजे लारजे,सोहन सिंह,सुरेंद्र शोंढा,दीपक ठाकुर,सुरेश कारदो,सुदर्शन जस्पा टिकट की रेस में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!