सरकार गांव के द्वार” कार्यक्रम के तहत स्पिति खंड के ताबो गांव में कार्यक्रम का आयोजन


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

हिमाचल प्रदेश विधानसभा उपाध्यक्ष विनय कुमार ने की कार्यक्रम की अध्यक्षता
तुफान मेल न्युज, का जा।
सरकार गांव के द्वार” कार्यक्रम के तहत स्पिति खंड के ताबो गांव में बुधवार को कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर हिमाचल प्रदेश विधानसभा उपाध्यक्ष विनय कुमार ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। कार्यक्रम में 11 शिकायतें आई जिनका मौके पर ही निपटारा गया ।

जबकि 27 मांगों पर सकारात्मक कारवाई करने का आश्वसन दिया। इसके साथ ही 8 इंतकाल मौके पर निपटाए गए।कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विनय कुमार विधानसभा उपाध्यक्ष ने कहा कि 11 दिसंबर 2022 को मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में प्रदेश सरकार का गठन किया। एक साल में हमारी सरकार ने हर वर्ग के लिए कार्य किए है। प्रदेश में ओल्ड पेंशन स्कीम को बहाल करके एक लाख 36 हजार कर्मचारियों को भविष्य सुरक्षित किया हैै। इसके साथ ही मुख्यमंत्री सुखाश्रय योजना को लागू करके बेसहारा, अनाथ बच्चों को स्टेट आफ द चिल्ड्रन का दर्जा दिया है। प्रदेश में बीते वर्ष आपदा के कहर से हुए प्रभावितों के लिए 4500 करोड़ रूपए का विशेष पैकेज दिया है। प्रदेश को 31 मार्च 2026 तक हरित उर्जा राज्य बनाने का लक्ष्य रखा है। 680 करोड़ रूपए की राजीव गांधी स्वरोजगार योजना के माध्यम से ई टेक्सी वाहन की खरीद पर 50 फीसदी उपदान दिया जा रहा है। प्रदेश में 5291 शिक्षकों के पदों की भर्ती बैच बाइज करने की प्रक्रिया शुरू की गई है।विधानसभा उपाध्यक्ष विनय कुमार ने कहा कि सभी कार्य एक साथ नहीं हो जाते है। कार्य को पूरा होने के समय लगता है। आप सभी लोगों से अपील है कि धैर्य रखे प्रदेश सरकार मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में सभी वायदों को पूरा करेगी । इस बार पेश होने वाले बजट में कई नई योजनाओं को लाया जा रहा है।उन्होंने कहा कि “सरकार गांव के द्वार” कार्यक्रम सरकार की योजनाओं के बारे में लोगों को घर द्वार पर जाकर जागरूक करना है और लोगों की समस्याओं को मौके पर ही निपटारा करना है। मैं स्पिति पहले भी आया हूं यहां की भूगौलिक परिस्थितियों के बारे में भली भांति परिचित हूं। यहां पर आज भी कई मूलभूत सुविधाओं की कमी है ।

प्रदेश सरकार जनजातीय क्षेत्र के प्रति संवेदनशील है। मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू स्वयं यहां का दौरा कर चुके है। 1500 रूपए मासिक रूपए महिलाओं को देने की घोषणा स्पिति की महिलाओं से की है। सरकार गांव के द्वार कार्यक्रम में रखी गई सभी शिकायतों को निपटारा मौके पर किया गया। इसके साथ ही जिन मुददों का समाधान सरकार के स्तर पर होना है। उन सभी मुददों पर रिपोर्ट बनाकर सरकार समक्ष रखेंगे ताकि आने वाले समय में सभी मुददों का समाधान हो सके।कार्यक्रम में विभिन्न विभागों की ओर से लगाए गए स्टॉलों को निरीक्षण भी विधानसभा उपाध्यक्ष विनय कुमार ने किया। इस अवसर पर एसडीएम हर्ष अमरेंद्र सिंह नेगी, नायब तहसीलदार प्रेम सिंह, सभी विभागाध्यक्ष, टीएसी सदस्य केंसग रापचिक, वीरभगत, पूर्व जिला परिषद सदस्य पूनम, ग्राम पंचायत प्रधान काजा सोनम, यश बौद्ध , छेवांग सहित कई गणमान्य मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!