उपायुक्त की अध्यक्षता में अंतर विभागीय बैठक। आपसी तालमेल से सभी विभाग करें कार्य–उपायुक्त गर्ग 


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

तूफान मेल न्यूज,कुल्लू।

उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने आज जिला परिषद सभागार में अंतर विभागीय मुद्दों पर आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए सभी विभागों को आपसी समन्वय से कार्य करने के निर्देश दिए ताकि विकास कार्यों का शीघ्रता से निष्पादन सुनिश्चित बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि विभिन्न विभागों में आपसी तालमेल न होने के कारण बहुत से विकास कार्य के निष्पादन में देरी होती है।

बैठक में बताया गया कि पत्लीकुहल ,रंगडी, बन्द्रोल के अतिरिक्त वैश्नोमता मंदिर द्वारा भी  गौ सदन का संचालन किया जा रहा  है उन्होंने गौ सदन की बेहतर व्यवस्था करने हेतु आवश्यक धनराशि की डिमांड  के बारे मे औपचारिकता पूरी करने के निर्देश दिए  । जवाहर नवोदय विद्यालय बन्दरोल में  खेल मैदान के लिए ऍफ़ आर सी कमिटी के पुनर्गठन शीघ्र करने के भी निर्देश दिए हैं ताकि भू हस्तांतरण की प्रक्रिया को तेज़ी से पूर्ण किया जा सके ।उन्होंने कहा कि रैला में विद्युत आपूर्ति योजना के लिए पाइप लाइन का कार्य पूरा किया जा चुका है। उन्होंने  विद्युत विभाग के अधिकारियों को विद्युत ट्रांसफार्मर स्थापित कर फेंसिंग का कार्य भी  दिया गया है तथा इस योजना को कुछ दिनों में  क्रियाशील कर स्थानीय लोगों को लाभान्वित किया जाएगा । 

उन्होंने विद्युत व जलशक्ति विभाग को वाइल्ड लाइफ इंटरप्रिटेशन सेंटर जलोड़ी में सभी लोगों को प्रक्रियानुसार दुकानों के कब्जे दे दिए गए हैं  विद्युत तथा जल आपूर्ति भी सुनिश्चित  की जा चुकी है तथा सेल्फी पॉइंट का निर्माण सहित सम्पूर्ण कार्य 10 दिनों में पूरा कर  लिया जाएगा ।

 उन्होंने राजकीय महाविद्यालय सैंज के भवन निर्माण के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि जब तक भवन का निर्माण पूर्ण नहीं होता तब तक यहां कक्षाओं को चलाने के लिए वैकल्पिक स्थान पर बैठने की व्यवस्था के लिए मेकेनिक्ल विंग द्वारा 98 लाख का रिवाइज  एस्टीमेट दिया गया है जोकि मंजूरी के लिए भेजा गया है । 

उन्होंने कहा कि नगर पंचायतों को कूड़ा प्रबंधन के लिए स्थान चयनित करने के लिए निर्देश दिए गए हैं जिनमें कि कुल चार स्थानों  के ऍफ़सीए केस अपलोड कर दिए जा चुके है

बंजार, आनी व निरमण्ड में तथा कुल्लु के नग्गर में भी भूमि का चयन किया जा चुका है। 

उन्होंने कहा कि अग्नि शमन विभाग द्वारा सभी ख़राब  फायर हाईडरेंट  के मुरम्मत करने के निर्देश दिए  । 

उपायुक्त ने कहा कि भुंतर में मिनी सेक्ट्रिएट निर्माण को भी गति दें। उन्होंने निर्देश दिए कि कसोल, मणिकर्ण तथा बरशैणी में पार्किंग सुविधाएं विकसित करने से संबंधित प्रक्रिया को शीघ्र ही अमलीजामा पहनाऐं।

  मनाली में वाकिंग ट्रेल्स तथा कोठी  में पार्किंग की सुविधा विकसित करने के संबंध में उन्होंने जानकारी दी कि वन विभाग द्वारा पार्किंग निर्माण के कार्य प्रगति पर है तथा शीघ्र ही पूर्ण  किये जायेंगे।

इसके अतिरिक्त मुख्यमंत्री घोषणाओं से संबंधित मुद्दों पर समीक्षा करते हुए उन्होंने कहा कि मनाली विधानसभा के अंतर्गत इंडोर खेल स्टेडियम के निर्माण से संबंधित औपचारिकताएं शीघ्र पूरी करें।

बैठक की कार्यवाही का संचालन सहायक आयुक्त शशिपाल नेगी  ने किया।  बैठक में,अतिरिक्त दंडाधिकारी अश्वनी नेगी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!