सीपीएस सुंदर ठाकुर ने पांच वर्षों बाद भूतनाथ पुल फिर से जनता को किया समर्पित,देखें वीडियो,,,,,


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

खोरी रोपा पार्किंग का भी शुभारंभ,नागरिक अभिनन्दन समारोह आयोजित
तूफान मेल न्यूज,कुल्लू।

देखें वीडियो,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,

पिछले पांच वर्षों से बंद पड़े कुल्लू के बहुचर्चित भूतनाथ पुल को सोमवार को सीपीएस सुंदर सिंह ठाकुर ने शुभारंभ करके जनता को समर्पित कर दिया है। हालांकि अभी यहां पर सिर्फ छोटे वाहन ही चलेंगे लेकिन बाद में बड़े वाहनों के लिए भी खोला जाएगा। यह पुल पिछले लंबे अरसे से क्षतिग्रस्त होकर बंद पड़ा था और पूर्व भाजपा सरकार पांच वर्षों में इस पुल को शुरू नहीं कर पाई।

पूर्व में कांग्रेस ने इस पुल की अर्थी जलाई थी और अब सत्ता में आने के बाद इस पुल पर मरम्मत कार्य करके शुरू कर दिया गया है। इस पुल के शुरू होने से कांग्रेस सरकार ने वाहवाही लूटी है। इसके बाद सीपीएस सुंदर ठाकुर ने नवनिर्मित खोरी रोपा पार्किंग का शुभारंभ किया। इस अवसर पर कुल्लू शहर की जनता ने यहां सीपीएस सुंदर ठाकुर के स्वागत में नागरिक अभिनन्दन समारोह का आयोजन किया। इस अवसर पर जनता ने उनका भव्य स्वागत किया। इस अवसर पर विशाल रैली को संबोधित करते हुए सुंदर ठाकुर ने कहा कि सुखविंद्र सिंह ठाकुर के शासन में कुल्लू पर्यटन की दृष्टि उभर रहा है। उन्होंने कहा कि देव महाकुंभ अंतरराष्ट्रीय दशहरा पर्व में इस बार व्यवस्था परिवर्तन देखने को मिलेगी। उन्होंने कहा कि इस उत्सव में 15 से अधिक अंतरराष्ट्रीय दल भाग ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस बार देवलुओं को कोई परेशानी न हो इसको लेकर काम किया काम किया गया है। उन्होंने कहा कि कुल्लू हिमाचल का पहला जिला होगा जहां आपदा सबसे ज्यादा आई और मुख्यमंत्री यहीं के लिए अधिक सुविधा प्रदान करने जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि भूतनाथ पुल का शुभारंभ व खोरी रोपा पार्किंग जनता का हौसला व मेरी जिद थी जो आज पूरी हो गई है। उन्होंने कहा कि खोरी रोपा पार्किंग सिर्फ एक हजार वाहनों की पार्किंग ही होगी बल्कि यहां करोड़ों रुपयों की लागत से बहुत बड़ा कमलेक्स बनेगा। यही नहीं यहीं से दशहरा मैदान तक लिफ्ट का भी निर्माण होगा और लोग यहां पर वाहन खड़े करके लिफ्ट के द्वारा दशहरा मैदान पहुंच सकते हैं। उन्होंने कहा कि कुल्लू में पैराग्लाइडिंग शुरू कर दी गई है,राफ्टिंग भी शुरू कर दी है। इसके अलावा गोरु डुग में आई स्केटिंग व स्की भी शुरू होगी। उन्होंने कहा कि लग घाटी व पीज के पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए शीशामाटी बाईपास सड़क एक दिन बाद शुरू की जा रही है। उन्होंने कहा कि बरिष्ठ नागरिकों के लिए ढालपुर में एक सुंदर स्थान बना दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!