ब्यास नदी का तटीकरण आवश्यक,केंद्र सरकार नहीं गंभीर:मुकेश अग्निहोत्री,देखें वीडियो,,,,,,,,


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

बोले इस आपदा में 500 जाने लील गई ब्यास,1650 करोड़ की डीपीआर केंद्र को भेजी
तूफान मेल न्यूज,क़ुल्लू।

देखें वीडियो,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,

व्यास नदी ने इस बार हजारों लोगों को जख्म दिए हैं जिसमें 500 लोगों ने अपनी जान गवाई है और 1200 करोड रुपए का नुकसान हुआ है। आने बाले समय में नुकसान को नियंत्रित करने के लिए व्यास नदी का तटीयकारण करना अति आवश्यक है यह बात उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने जनजातीय जिला लाहौल स्पीति के सिस्सू में रैली ऑफ हिमालयास को हरी झडी दिखाने के बाद मीडिया को जानकारी देते हुए कहीं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने केंद्र सरकार को 1650 करोड रुपए की डीपीआर भेजी है जिसके तहत व्यास नदी का पलचान से लेकर औट तक तटीयकारण किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि इस प्रोजेक्ट को लेकर वह स्वयं केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात कर चुके हैं लेकिन अभी तक केंद्र सरकार की ओर से कोई सकारात्मक कदम नहीं उठाए गए हैं। उन्होंने केंद्र सरकार से आग्रह किया है कि इस योजना को तत्काल मंजूरी प्रदान करें ताकि आने वाले समय में व्यास नदी से होने वाले नुकसान से बचा जा सके।
अटल टनल में सोनिया गांधी की शिलान्यास्स् पट्टिका लगाने का आग्रह
इस मौके पर उन्होंने कहा है कि जनजातीय जिला लाहौल स्थिति को शेष दुनिया से 12 महीने जोड़ने वाली अटल टनल का शिलान्यास सोनिया गांधी ने किया था और इसका उद्घाटन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था हालांकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उद्घाटन पट्टिका टनल में लगाई गई है लेकिन कांग्रेस की राष्ट्रीय नेता सोनिया गांधी की पट्टिका को हटाया गया है जिसके चलते उन्होंने इस दौरान बीआरओ के अधिकारियों से मुलाकात कर शिलान्यास् पट्टिका लगाने का भी आग्रह किया है उन्होंने कहा है कि बीआरओ के अधिकारियों की ओर से हालांकि सकारात्मक जवाब मिला है।
करोड़ों की शिलान्यास किए
जनजाति जिला लाहौल स्पीति के दौरे के दौरान उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने लाहौल घाटी में करोड़ों की योजनाओं का शिलान्यास किया उन्होंने कहा है कि घाटी में एंटी फ्रिज योजना का पहली बार निर्माण किया जा रहा है जिसके तहत सर्दियों के दिनों में भी लोगों को आसानी से पानी उपलब्ध हो पाएगा उन्होंने कहा है की घाटी में अक्सर सर्दियों के दौरान तापमान माइनस रहने के चलते अक्सर पानी की योजनाएं जम जाती है जिस कारण लोगों को पानी उपलब्ध नहीं हो पाता लेकिन इस योजना के तहत 12 महीने लोगों को आसानी से पानी उपलब्ध हो पाएगा।
रैली ऑफ हिमालयाज को दी हरि झंडी
इस मौके पर लाहौल स्पीति के सिस्सू में रैली ऑफ हिमालयास को हरी झंडी दिखाई यह रैली यहां से शुरू होकर लांगचा पास होते हुए बाय रोहतांग दर्रा मनाली में पहुंचेगी। उन्होंने कहा कि 8 अक्टूबर को यह रैली मनाली में पहुंचेगी इस रैली में कार सवार के साथ-साथ बाइक राइडर भी शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!