साक्षी सती ने संभाला उद्योग महाप्रबंधक सिरमौर का पदभार


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

जी एस चौहान का सरकार ने बढ़ाया मान पोस्ट सहित राजधानी से देखेंगे विभाग
तूफान मेल न्यूज ,नाहन।

जिला सिरमौर उद्योग विभाग में बतौर महाप्रबंधक साक्षी सती ने आज सोमवार को पदभार ग्रहण कर लिया है। तो वही पूर्व सरकार के समय बतौर ज्वाइंट डायरेक्टर सिरमौर का उद्योग विभाग देख रहे ज्ञान सिंह चौहान की पोस्ट का मान बढ़ाते हुए उन्हें पोस्ट सहित शिमला हेड क्वार्टर में स्थानांतरित कर दिया गया है।
बिना महाप्रबंधक के चल रहा जिला सिरमौर का उद्योग विभाग अब अपनी मुख्य पोस्ट के साथ फिल अप हो गया है।
जिला के अधिकतर उद्योगपतियों के द्वारा महाप्रबंधक की पोस्ट को फिर से सुचारू करने को लेकर सरकार का आभार भी व्यक्त किया गया है।
बता दें कि साक्षी सती 1991 में पांवटा साहिब उद्योग विभाग के प्रसार अधिकारी रह चुके हैं। वर्ष 2013 से लेकर 2018 तक साक्षी सती सदस्य सचिव काला आम भी रहे हैं। काला आम सिंगल विंडो के तहत साक्षी सती का कार्यकाल काफी उपलब्धियों भरा भी रहा है।
वर्ष 2019 -20 में साक्षी बद्दी में 1 साल तक मेंबर सेक्रेट्री की पोस्ट पर रहे। उनके बेहतर कार्य को देखते हुए वर्ष 2022 में उन्हें प्रमोशन देकर बतौर महाप्रबंधक उद्योग विभाग किन्नौर रिकांग पिओ हेड क्वार्टर भेज दिया गया।
किन्नौर से साक्षी सती का स्थानांतरण बिलासपुर उद्योग विभाग के लिए किया गया।
वही उनकी बेहतर कार्यप्रणाली को देखते हुए उद्योग मंत्री अपने जिला को उद्योग में बेहतर निवेश को लेकर साक्षी सती को सिरमौर ले आए।
यहां यह भी बताना जरूरी है कि साक्षी प्रदेश में इन्वेस्टर्स को इनवाइट करने को लेकर मुंबई हैदराबाद में आयोजित हुई इन्वेस्टर मीट का भी प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।
चूंकि जिला की मुख्य पोस्ट के खाली होने के चलते जिला में नए उद्योगों का प्रसार लगभग रुक गया था। जिला में उद्योग विभाग को लैंड बैंक की भी काफी कमी लंबे समय से अखर रही थी। यही नहीं मूलभूत सुविधाओं को लेकर जिला के उद्योगपति लंबे समय से परेशान भी चल रहे थे।
चूंकि उद्योग मंत्री भी सिरमौर जिला से ताल्लुक रखते हैं लिहाजा उद्योगपतियों की मांग को देखते हुए उन्होंने फिर से जिला सिरमौर का महाप्रबंधक पद बहाल किया है।
माना यह भी जा रहा था की जिला सिरमौर में पूर्व सरकार के समय ज्वाइंट डायरेक्टर की पोस्ट क्रिएट कर उस पर जी एस चौहान को नियुक्ति दी गई थी। माना यह जा रहा था कि इस पोस्ट की जिला सिरमौर के लिए कोई खास जरूरत भी नहीं थी। ज्वाइंट डायरेक्टर की पोस्ट अब केवल ऊना में ही रखी गई है। यहां पर इस पोस्ट को बरकरार रखने के पीछे बल्क ड्रग पार्क को प्रमोट करना है। जबकि सिरमौर में इस पोस्ट की कोई खास अहमियत भी नहीं थी।
उधर साक्षी सती ने बताया कि वह सरकार व विभाग की उम्मीदों पर पूरी तरह से खरा उतरने की कोशिश करेंगे। उन्होंने कहा कि मेरी प्राथमिकता में औद्योगिक क्षेत्रों का विस्तार और बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर के तहत नए इन्वेस्टर्स को इन्वेस्टमेंट के लिए आकर्षित करना होगा। उन्होंने कहा कि उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान जिला सिरमौर में उद्योगपतियों और नए इन्वेस्टर्स के लिए काफी गंभीर है लिहाजा जिला सिरमौर के औद्योगिक क्षेत्रों को बेहतर से बेहतर बनाए जाने के प्रयास किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!