कुल्लू में मुख्य संसदीय सचिव संजय अवस्थी ने फहराया तिरंगा। भव्य परेड की सलामी ली


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love


तूफान मेल न्यूज कुल्लू।

जिला स्तरीय हिमाचल दिवस समारोह कुल्लू स्थित ढालपुर मैदान में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।

समारोह की अध्यक्षता मुख्य संसदीय सचिव सूचना एवं जन सम्पर्क, स्वास्थ्य एवं लोक निर्माण संजय अवस्थी ने की उन्होंने इस अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया और भव्य परेड की सलामी ली।

पुलिस,भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल,एसएसबी, गृह रक्षक, स्काउट्स एंड गाइड्स व एनएसएस की टुकडिय़ों ने शानदार मार्चपास्ट किया। भव्य परेड़ का नेतृत्व पुलिस उप-निरीक्षक इशांत सेन ने किया।

इस अवसर पर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया, कार्यक्रम में जिले सहित सीमावर्ती जिलों के लोग पारम्परिक परिधानों में शामिल हुए। मुख्य संसदीय सचिव ने इस मौके पर सभी जिलावासियों को शुभकामनाएं दीं।

इस अवसर पर अपने सम्बोधन में उन्होंने कहा कि की वर्तमान सरकार ने 11 दिसंबर 2022 को कार्यभार संभाला इसके साथ प्रदेश में जन कल्याण एवं व्यवस्था परिवर्तन के नए युग का सूत्रपात हुआ उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने नव वर्ष के तोहफे के तौर पर 101 करोड रुपए के शुरुआती प्रावधान के साथ मुख्यमंत्री शुभ आश्रय कोष की स्थापना की घोषणा की उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने अपने वायदे के मुताबिक पहली कैबिनेट में ही 1 लाख 36 हज़ार सरकारी कर्मचारियों को ओपीएस के तेहत लाने का निर्णय लिया है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार 2 लाख 30 हज़ार महिलाओं को 1500 पेंशन देने का निर्णय लिया।

उन्होंने कहा की सरकार ने विधवाओं एवं 40 से 69 प्रतिशतता वाले दिव्यांग जनों को पेंशन पाने के लिए आय सीमा और ग्राम सभा से अनुमति की शर्त समाप्त कर दी है। विधवाओं और एकल नारियों को मकान बनाने के लिए मुख्यमंत्री विधवा एवं एकल नारी आवास योजना आरंभ की जा रही है, इसके तेहत ऐसी 7 हज़ार महिलाओं को डेढ़ लाख़ रूपये की सहायता प्रदान की जाएगी।

उन्होंने कहा कि सरकार मुख्यमंत्री सुरक्षित बचपन अभियान आरंभ करेगी राज्य में नशे की समस्या से निपटने के लिए विशेष टास्क फोर्स का गठन किया जा रहा है प्रदेश सरकार ने ग्रीन हाइड्रोजन एवं अमोनिया परियोजना के लिए समझौता किया है इस से 4 हज़ार करोड रुपए से अधिक का निवेश होगा तथा 3500 से अधिक रोजगार के अवसर सृजित होंगे।

उन्होंने कहा कि सभी चिकित्सा महाविद्यालयों में कैजुअल्टी डिपार्टमेंट को अपग्रेड करके एमरजैंसी मेडिसिन डिपार्टमेंट बनाया जाएगा प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में एक स्वास्थ्य संस्थान को आदर्श स्वास्थ्य संस्थान के रूप में अपग्रेड किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!