राम नवमीं को माँ सिद्धिदात्री को पान का पत्ता भेंट कर पाए आशीर्वाद


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love


तूफान मेल न्यूज कुल्लू।

भारतवर्ष में इन दिनों मां दुर्गा को समर्पित नवरात्रि के त्यौहार मनाए जा रहे हैं। ऐसे में भक्त भी अपनी मनोकामना ओं को लेकर मां दुर्गा की विशेष पूजा आराधना कर रहे हैं। वहीं नवरात्र की राम नवमीं वुरूवार को मनाई जाएगी और अष्टमी के दिन भी देशभर पर मां सिद्धिदात्री के मंदिरों में विशेष धार्मिक कार्यक्रम किया जाते हैं। तो वही माता की श्रद्धा के चलते लोग उपवास भी रखते हैं।।कहा जाता है कि महाष्टमी व नवमीं को माता दुर्गा व सिद्धिदात्री की पूजा करने से व्यक्तियों की सभी मनोकामनाएं पूरी होती है तथा घर में सुख शांति का वास होता है। वही नवमीं के दिन कुछ विशेष उपाय को करने से व्यक्ति अपने रोजगार और कारोबार में भी तरक्की पाता है। ऐसे व्यक्ति को अगर कोई समस्या है तो वे विभिन्न उपाय के माध्यम से अपनी इन समस्याओं से निजात पा सकता है। इसके लिए व्यक्ति को नवरात्रि के नवमीं के दिन मां को विशेष भेंट चढ़ानी होती है। आचार्य दीप कुमार शास्त्री का कहना है कि नवरात्रि में मां सिद्धिदात्री की पूजा का विशेष महत्व है और मां भक्ति से प्रसन्न होकर भक्तों को सुख समृद्धि का वरदान भी देती है।

कर्ज से मुक्ति मिलेगी
आचार्य दीप कुमार का कहना है कि अगर व्यक्ति को कर्ज की समस्या आ रही है तो वे इसके लिए पान के पत्ते का इस्तेमाल करें। नवमीं के दिन भक्त एक पान के पत्ते पर इलायची और लौंग रखकर उसे मां सिद्धिदात्री के चरणों में अर्पित करें। इस उपाय को करते समय भक्तों ने कर्ज की समस्या दूर होने की कामना मां सिद्धिदात्री से करें तो जल्द ही वह कर्ज से मुक्त हो जाता है।

करियर में सफलता के लिए यह करें
अगर किसी व्यक्ति को मेहनत करने के बाद भी अपने करियर में सफलता नहीं मिल रही है। तो बे पान के पत्ते पर सरसों के तेल की कुछ बूंदें डालकर अष्टमी के देने से मां दुर्गा को भेंट करें। इस उपाय से व्यक्ति के कार्य में सफलता मिलती है और बेरोजगारों को भी नौकरी के योग बनते हैं।

परिवार व पत्नी से अनबन है तो क्या करें
अगर परिवार में अनबन चल रही हो या फिर पति पत्नी की आपस में बिल्कुल नहीं बनती है। तो नवमीं के दिन पान के पत्ते के ऊपर सिंदूर से जय श्री राम लिखकर किसी राम मंदिर में जाकर हनुमान जी के चरणों में अर्पित करने से भी परिवार में सुख समृद्धि वापस आती है।

धन प्राप्त करने की विधि
इसके अलावा नवमीं के दिन पान के पत्ते का विशेष प्रयोग धन के आगमन के लिए भी किया जाता है। जिससे जीवन की सभी समस्याएं दूर होती हैं। माता सिद्धिदात्री की कृपा पाने के लिए भक्त पान के पत्ते पर गुलाब की पंखुड़ियां रखकर माता को अर्पित करें। इस उपाय से भक्तों को धन प्राप्ति के योग बनते हैं।

व्यपार में ऐसे करें तरक्की
व्यापार में तरक्की पाने के लिए नवमीं के दिन पीपल, आम और पान के पत्ते को धागे में पिरो कर कार्यस्थल की पूर्व दिशा में बांधने से भी कारोबार में काफी फायदा होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!