लोक लुभावने वादे कर सत्ता में आई कांग्रेस सरकार : गोविंद सिंह ठाकुर


Deprecated: Creation of dynamic property Sassy_Social_Share_Public::$logo_color is deprecated in /home2/tufanj3b/public_html/wp-content/plugins/sassy-social-share/public/class-sassy-social-share-public.php on line 477
Spread the love

भाजपा मनाली मंडल की दो दिवसीय कार्यसमिति बैठक होटल शुभम पतलीकूहल में
तूफान मेल न्यूज,कुल्लू। सोमवार को भाजपा मनाली मंडल की दो दिवसीय कार्यसमिति बैठक होटल शुभम पतलीकूहल में पूर्व शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर की अध्यक्षता में सम्पन हुई।

बैठक का शुभारंभ दीप प्रज्लन कर किया।इस दौरान गत माह पूर्व नग्गर से भाजपा की बरिष्ट कार्यकर्ता अनिता देवी के अकस्मात निधन पर दो मिनट का मौन रखा गया।
लोकसभा चुनाव 2024 के लिये प्रदेश भाजपा ने तैयारियां शुरू कर दी।इसी दृष्टि के अंतर्गत सोमवार को भाजपा मनाली मंडल की दो दिवसीय कार्यसमिति की बैठक पतलीकूहल स्थित कटरांई में संम्पन हुई।बैठक में पार्टी के आगामी कार्यों पर विस्तृत चर्चा कर रणनीति बनाई गई। दो दिवसीय भाजपा मनाली मंडल कार्यसमिति बैठक के समापन अवसर पर पूर्व शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ने कहा कि लोक लुभावने वादे कर सत्ता में आई कांग्रेस सरकार अब उन वादों को पूरा करने में आनाकानी कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार बनने के बाद 10 दिन में पहली कैबिनेट कर ओपीएस देने का नारा लगाने वाले कांग्रेसी नेता 1 महीने तक अपने कैबिनेट नहीं बना पाए।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि आर्थिक कंगाली का रोना रोने वाली कांग्रेसी नेताओं ने हिमाचल जैसे छोटे राज्यों में उपमुख्यमंत्री और 6 मुख्य संसदीय सचिव बनाकर प्रदेश में फिजूलखर्ची को बढ़ावा दिया है। उन्होंने कहा कि कर्ज लेने के मामले में पिछली भाजपा सरकार को पानी पी पीकर कोसने वाले कांग्रेसी नेताओं ने सरकार बनाने के बाद 50 दिनों में ही 15 सौ करोड रुपए का कर्जा 6% ब्याज पर लिया और 1500 करोड़ रुपये का कर्जा लेने की तैयारी चल रही है जिसे स्पष्ट होता है कि सरकार के कारण धाराओं के बयान ही नहीं उनके कामों में विरोधाभासी है।
पूर्व शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि सत्ता नहीं व्यवस्था परिवर्तन का नारा देने वाले नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने जबसे प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है प्रदेश में अव्यवस्था का वातावरण बना हुआ है। उन्होंने कहा कि महंगाई का राग अलापने वाले कांग्रेसी नेताओं ने जिस तरह से सत्ता में आने के बाद 3 रुपये लीटर डीजल व 9 रुपये लीटर सरसों का तेल महंगा किया उसकी भाजपा कड़े शब्दों में निंदा करती है। उन्होंने कहा कि भाजपा मनाली मंडल कार्यसमिति की बैठक में सर्व सहमति से निर्णय लिया गया कि नवगठित कांग्रेस सरकार के इन जनविरोधी फैसलों के खिलाफ प्रदेश में जनमत तैयार कर जन आंदोलन खड़ा करेगी।
इस अवसर पर पूर्व शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने केंद्र की मोदी सरकार द्वारा प्रस्तुत वर्ष 2023- 24 के जन हितैषी बजट के लिए प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि इस बजट से हिमाचल प्रदेश की जनता को मिलने वाले अनेक फायदे व प्रदेश के विकास के लिए अनेक परियोजनाओं विशेष रूप से तीन रेलवे परियोजनाओं भानुपाली बरमाणा, चंडीगढ़ बद्दी और नंगल तलवाड़ा के लिए 1902 करोड रुपए के बजट का प्रावधान करने के लिए आभार व्यक्त किया है। दो दिवसीय बैठक के तृतीय सत्र में प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष धनेश्वरी ठाकुर ने “अपना बूत सबसे मजबूत” और प्रदेश कार्यसमिति सदस्य बालमुकुंद राणा ने आगामी योजनाओं एवं कार्यक्रमों की विस्तृत जानकारी प्रदान की। वहीं भाजपा मनाली मंडल उपाध्यक्ष गंगा सिंह ने राजनीतिक प्रस्ताव प्रस्तुत किया। इस प्रस्ताव का बीडीसी रंजना ठाकुर और हुकम चंद ठाकुर सहित अन्य पदाधिकारियों ने समर्थन किया।
इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्षा धनेश्वरी ठाकुर,जिला अध्यक्ष भीम सेन शर्मा,जिला महामंत्री अखिलेश कपूर, भाजपा मनाली मंडल अध्यक्ष दुर्गा सिंह ठाकुर,मंडल महामंत्री देवेंद्र ठाकुर,प्रदेश कार्यसमिति सदस्य बाल मुकुंद राणा,नगर परिषद मनाली अध्यक्ष चमन कपूर,मोर्चों के अध्यक्ष, पार्षद,बीडीसी सदस्य और पंचायत प्रधान-उपप्रधान सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!